Breaking Posts

Top Post Ad

अंतरजनपदीय तबादलों के तहत दूसरे दिन 75 परिषदीय शिक्षक हुए कार्यमुक्त, 153 के सापेक्ष शेष 18 शिक्षकों को अभी भी है कार्मुक्त होने का है इंतजार

महराजगंज : अंतर जनपदीय स्थानांतरण के तहत जिले से शिक्षकों को कार्यमुक्त किए जाने की प्रक्रिया के दूसरे दिन गुरुवार को कुल 75 शिक्षकों को कार्यमुक्त किया गया।
दो दिनों में जिले से कुल 135 शिक्षक कार्यमुक्त किए जा चुके हैं। कार्यमुक्त होने का प्रपत्र मिलने के बाद शिक्षकों के चेहरे पर राहत का भाव देखने को मिला। अंतर जनपदीय स्थानांतरण के लिए जिले से 891 शिक्षकों ने आवेदन किया था। शासन द्वारा बनाई गई मेरिट के मुताबिक जिले के प्राथमिक संवर्ग के कुल 153 शिक्षकों का स्थानांतरण हुआ। जिले के 26 शिक्षकों को प्रथम वरीयता, 63 शिक्षकों को द्वितीय वरीयता तथा 64 शिक्षकों को तृतीय वरीयता के जिले में भेजा गया। बेसिक शिक्षा विभाग ने बुधवार को 60 शिक्षकों को कार्यमुक्त किया था। दूसरे दिन अधिक शिक्षकों के आने की स्थिति को देख गुरुवार को काउंटर व कर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई। गुरुवार को आए 75 शिक्षकों को कार्यमुक्ति का प्रपत्र प्रदान किया गया। प्रपत्र मिलने के बाद शिक्षकों के चेहरे पर राहत के भाव देखे गए। अभी भी 18 शिक्षकों को कार्यमुक्त होने का इंतजार है, उम्मीद है कि उन्हें भी शुक्रवार तक कार्यमुक्त कर दिया जाएगा। बीएसए जगदीश प्रसाद शुक्ला ने कहा कि वांछित अभिलेखों को पूरा कर आने वाले तथा सूची में शामिल 75 शिक्षकों को गुरुवार को कार्यमुक्त किया गया है।


No comments:

Post a Comment

Facebook