Breaking Posts

Top Post Ad

विज्ञान और गणित के शिक्षकों की काउंसलिंग रोकी

बागपत। अंतर जनपदीय तबादले के बाद विद्यालय आवंटन के लिए पहुंचे विज्ञान और गणित के शिक्षकों के नियुक्ति पत्र में विषय स्पष्ट नहीं होने के कारण काउंसिलिंग रोक दी।
प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों और दिव्यांगों को स्कूल आवंटित किए। बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर दिनभर शिक्षकों का जमावड़ा लगा रहा। बीएसए चंद्रकेश यादव ने बताया कि विज्ञान और गणित के 49 शिक्षकों के विषय स्पष्ट होते ही काउंसिलिंग कराई जाएगी।
काउंसिलिंग समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य डॉ. विनय कुमार गिल, सदस्य सचिव बीएसए चंद्रकेश सिंह, सदस्य जीजीआईसी की प्रधानाचार्य डॉ. प्रीति शर्मा की देखरेख में सोमवार सुबह 11 बजे काउंसिलिंग शुरू की गई। सबसे पहले प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों की काउंसिलिंग हुई। बागपत में तीन प्रधानाध्यापिका और 63 सहायक अध्यापिकाओं को काउंसिलिंग के अनुसार स्कूलों को आवंटित किए। इसके बाद दिव्यांग कोटे के शिक्षकों की काउंसिलिंग हुई। दोपहर बाद उच्च प्राथमिक विद्यालयों के गणित और विज्ञान वर्ग की काउंसिलिंग शुरू हुई तो नियुक्ति पत्र में विषय स्पष्ट नहीं होने के कारण काउंसिलिंग रोक दी। डायट प्राचार्य ने बताया कि अधिकतर शिक्षकों के नियुक्ति पत्र से यह स्पष्ट नहीं हो रहा था कि वह विज्ञान के हैं या गणित विषय के। इस वजह से काउंसिलिंग रोकी गई है। जिन जिलों से यह शिक्षक ट्रांसफर होकर आए हैं, वहां से इनके विषय कंफर्म कराए जा रहे हैं, इसके बाद विज्ञान और गणित के शिक्षकों की दोबारा काउंसिलिंग कराई जाएगी। बीएसए चंद्रकेश सिंह यादव ने बताया कि उच्च प्राथमिक शिक्षिकाओं की विषय में आई परेशानी के संबंध संबंधित बीएसए से वार्ता की। जल्द समस्या का समाधान करा दिया जाएगा।


बच्चों को लेकर पहुंचे, गर्मी ने किया परेशान
बागपत। बीएसए दफ्तर में काउंसिलिंग चल रही थी। इसके लिए लाइन लगी रही। ऐसे शिक्षिका नजर आई जो अपने बच्चों को गोद में लिए हुए थी। गर्मी से शिक्षिका और बच्चे बेहाल नजर आए। शिक्षिकाओं के परिजनों भी बच्चों को इधर-उधर लेकर घूमते नजर आए। दोपहर के समय बूंदाबांदी शुरू हुई तो राहत मिली।

No comments:

Post a Comment

Facebook