Breaking Posts

Top Post Ad

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर रोल नंबर आंवटन पर विवाद, आयोग का घेराव

इलाहाबाद। एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों और उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) के बीच तनातनी बरकरार है।
सोमवार को अभ्यर्थियों ने रजिट्रेशन क्रम संख्या के आधार पर रोल नंबर आवंटन का विरोध किया और आयोग का घेराव किया। इस दौरान अभ्यर्थियों और सचिव के तकरीबन एक घंटे वार्ता चली। सचिव ने स्पष्ट किया रोल नंबर रेंडम आधार पर ही आवंटित किए गए हैं। अगर किसी अभ्यर्थी के पास साक्ष्य है तो उपलब्ध कराए, आवश्यक कार्रवाई की जाएगी जबकि अभ्यर्थी इस मांग पर अड़े रहे कि रोल नंबर नए सिरे से आवंटित किए जाएं।
एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए केंद्र विषयवार आवंटित किए गए हैं। अभ्यर्थियों का आरोप है कि एक ही विषय के बहुत से अभ्यर्थियों ने एक साथ ऑनलाइन आवेदन किए थे। उनका रजिस्ट्रेशन क्रम से हुआ और आयोग ने उसी क्रम से रोल नंबर आवंटित कर दिए। अब ऐसे अभ्यर्थी साथ बैठेंगे और उनके लिए नकल करना आसान होगा। इससे योग्य अभ्यर्थियों को नुकसान होगा। अभ्यर्थी मांग कर रहे हैं कि आयोग रेंडम आधार पर रोल नंबर आवंटित करे। सोमवार को इसी मसले पर बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने आयोग का घेराव किया।
आयोग में काफी देर तक धरना-प्रदर्शन होता रहा और इसके बाद सचिव ने वार्ता के लिए बुलाया। सचिव जगदीश ने अभ्यर्थियों से कहा कि शिकायतों की जांच कराकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। अभ्यर्थियों ने कुछ मामलों से संबंधित साक्ष्य भी उपलब्ध कराए। सचिव ने इन मामलों में जांच और कार्रवाई का भरोसा दिलाया, लेकिन यह भी कहा कि रेंडम आधार पर ही रोल नंबर आवंटित किए गए हैं और अब किसी तरह का बदलाव नहीं होगा। इसके बाद अभ्यर्थी आयोग परिसर में धरना-प्रदर्शन करते रहे लेकिन बाद में पुलिस ने अभ्यर्थियों को परिसर से बाहर निकाल दिया। धरना-प्रदर्शन और घेराव में अनिल सिंह, कौशल सिंह, विक्की खान, शेर सिंह, रविंद्र पांडेय, जलज पंकज सिंह, बलजीत सिंह पटेल, बाल कृष्ण, अजय सिंह, प्रशांत यादव, कुंवर साहब सिंह, सुनील यादव, लाल मुनई सिंह, प्रमोद कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Facebook