Breaking Posts

Top Post Ad

बवाल के बीच सता रहा शिक्षामित्रों का टेंशन

 पीएम प्रोग्राम के दौरान शाहंशाहपुर से अरेस्ट किए गए शिक्षामित्रों को छुड़ाने भारी संख्या में शिक्षामित्र सोमवार को बनारस पहुंच रहे है। संगठन के पदाधिकारियों को भी बंद करने की वजह से सूबे भर से अधिक से अधिक शिक्षामित्रों को जिला जेल पहुंचने का आह्वान किया गया है।
खुफिया रिपोर्ट में भी शिक्षामित्रों के जुटने का अंदेशा जताया जा रहा है। ऐसे में बीएचयू बवाल के साथ ही शिक्षामित्रों को लेकर जिला प्रशासन की परेशानी डबल हो गई है। शनिवार को पशु धन प्रक्षेत्र का लोकार्पण करने शाहंशाहपुर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा में अपनी मांगों को लेकर शिक्षामित्रों ने हंगामा कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने फ्7 शिक्षामित्रों को गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तार शिक्षामित्रों में आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन की प्रांतीय सचिव रीना सिंह भी शामिल हैं। मीरजापुर, कुशीनगर, अलीगढ़ व हाथरस समेत तकरीबन क्ख् जिलों के शिक्षामित्रों को भी जेल में निरुद्ध किया गया है। शिक्षामित्रों की दलील है कि प्रशासन के धोखे की वजह से शिक्षामित्रों का आंदोलन बढ़ा। संगठन के पदाधिकारी संतोष मिश्र ने कहा कि पीएम से मिलाने की बजाय प्रतिनिधिमंडल के पांच सदस्यों को नजरबंद कर दिया गया। कहा कि पास बनवाने के बाद भी पीएम से नहीं मिलवाने का औचित्य समझ से परे है। शिक्षामित्र समायोजन के अलावा समान कार्य समान वेतन की मांग को लेकर पिछले काफी समय से आंदोलन पर हैं.



शिक्षामित्रों को छुड़ाने के लिए जरूरी कानूनी प्रक्रिया की जाएगी। रिहाई के लिए काशी में सूबे भर से शिक्षामित्रों का जुटान होगा।
अमरेंद्र दुबे, जिलाध्यक्ष

आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook