Breaking Posts

Top Post Ad

अंतर्जनपदीय स्थानांतरण में 168 शिक्षकों का नुकसान

फतेहपुर, शासन द्वारा शिक्षक-शिक्षिकाओं के लिए जारी की गई अंतर्जनपदीय स्थानांतरण नीति से गुरुजनों को भले ही लाभ मिला हो लेकिन जनपद के लिए यह नीति अच्छी नहीं रही। प्रक्रिया में आने-जाने वालों पर नजर दौड़ाएं तो जनपद को 168 शिक्षक-शिक्षिकाओं का नुकसान उठाना पड़ा है।
विभाग गैर जनपद से आए शिक्षक-शिक्षिकाओं की काउंसि¨लग करके जल्द ही नए स्कूलों में तैनाती देगा। अंतर्जनपदीय स्थानांतरण से जनपद को खासा झटका लगा है।
बीते कई सालों से बंद पड़ी प्रक्रिया शुरू हुई तो शिक्षक-शिक्षिकाओं के चेहरे पर मुस्कान दौड़ पड़ी। ऑनलाइन आवेदन करके अपने मूल जनपद में जाने के लिए होड़ मच गई। आन लाइन आवेदन में जिले से जाने वालों की 337 रही तो आने वालों में 169 शिक्षक-शिक्षिकाओं ने आवेदन किए थे। समय सीमा समाप्त हो गई है। अब तक कुल मिलाकर आने-जाने के फेर में 169 का नुकसान हो गया है। विभाग में लिपिकों की हड़ताल के चलते सभी आवेदन करने वालों की चाहत पूरी नहीं हुई है। खास बात यह रही कि आवेदन करने वाले पूरे शिक्षक-शिक्षिकाएं अगर स्थानांतरित हो जाती तो भी जिले को 168 शिक्षक-शिक्षिकाओं का नुकसान होता। गैर जनपद जाने वालों को जहां रिलीव कर दिया गया है वहीं आने वालों की फाइलें जमा कर बीएसए दफ्तर में हाजिरी देनी पड़ रही है। बीएसए विनय कुमार ¨सह ने बताया कि इधर छुट्टी की वजह से पूरा काम नहीं हो पाया है। गैर जनपद से आए शिक्षक-शिक्षिकाओं की काउंसि¨लग एक दो दिन में कराई जाएगी। काउंसि¨लग के बाद इन्हें नए स्कूलों में तैनाती दी जाएगी।
.....................
श्रेणी कुल आवेदन स्थानांतरण
जाने वाले 337 286
आने वाले 169 118
फतेहपुर, जागरण संवाददाता
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook