Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों के स्थानांतरण में हो रही हीलाहवाली

गोंडा: एक जगह कई वर्षों से शिक्षण कार्य कर रहे शिक्षकों का स्थानांतरण होना है। इसके लिए शासन ने प्रक्रिया शुरू कराने का निर्देश दिया था, लेकिन जिले में अब तक विभागीय अफसर मौन हैं। इससे शिक्षकों को समस्या से जूझना पड़ रहा है।
जिले में शिक्षण कार्य कर रहे कई शिक्षक घर से काफी दूरी पर हैं। पिछले तीन वर्षों से शासन ने स्थानांतरण प्रक्रिया पर रोक लगा रखा था। ये शिक्षक घर से दूर रहकर शिक्षण कार्य कर रहे थे। अब सरकार ने इनके तबादले का रास्ता साफ कर दिया है। सितंबर में शासन में इसकी अनुमति देकर प्रक्रिया शुरू कराने का निर्देश दिया था मगर जिले में अब तक कोई कार्यवाही नहीं चालू की गई है। घर से दूर रहकर शिक्षण कार्य कर रहे शिक्षक परेशानी झेल रहे हैं। घर से दूर दूसरे शिक्षा क्षेत्रों में शिक्षण कार्य कर रहे अध्यापकों को शासन के इस निर्णय से राहत मिलने की उम्मीद थी लेकिन अफसरों की लापरवाही से शिक्षकों का स्थानांतरण नहीं हो पा रहा है। जबकि एक हजार शिक्षक तबादला चाह रहे हैं। बावजूद इसके तबादले की कार्रवाई पर विभाग के जिम्मेदार मौन हैं।
इनसेट
शुरू होगा स्थानांतरण
इस संबंध में बीएसए अजय कुमार ¨सह का कहना है कि सारी प्रकिया पूरी कराई जा रही है। दस दिसबंर से तक स्थानांतरण की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook