Breaking Posts

Top Post Ad

240 शिक्षकों को नए साल का तोहफा, वेतन जारी, 15 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के तहत हुए थे भर्ती

जनपद में तैनात 240 शिक्षकों का वेतन जारी कर दिया गया। 15 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के तहत इसी साल प्राथमिक स्कूलों में तैनात किए गए इन शिक्षकों के वेतन का आदेश मंगलवार को जारी कर दिया गया। पांच माह से बिना वेतन के पढ़ा रहे शिक्षकों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा था।
ऐसे में वेतन का आदेश जारी होने के बाद सहायक अध्यापकों में खुशी की लहर है।
15 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के तहत जिले में लगभग 400 शिक्षकों की तैनाती इसी साल जुलाई में की गई थी। इसके बाद से लगातार अभ्यर्थी वेतन के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के चक्कर काट रहे थे। इसी भर्ती के तहत कई अन्य जिलों में तैनात अभ्यर्थियों का वेतन काफी पहले ही जारी हो चुका है। इस संबंध में बीएसए हरिकेश यादव ने बताया कि 240 सहायक अध्यापकों के वेतन का आदेश जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि जिन अभ्यर्थियों के दो प्रमाणपत्रोें का सत्यापन हो चुका है, उनका वेतन जारी करने का आदेश दे दिया गया है। बाकी अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन होने के साथ उनके वेतन का आदेश भी जारी हो जाएगा।
चयनित सहायक अध्यापकों ने बताया कि उनमें से कई ऐसे हैं जिन्हें दूर-दराज के गांवों के विद्यालयों में तैनाती मिली है। रोजाना स्कूल आने-जाने में ही उन्हें काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं। वेतन न मिलने की वजह से उन्हें अभिभावकों या अन्य लोगों से पैसे लेकर खर्च चलाना पड़ रहा था। अब वेतन जारी होने पर इस संकट से निजात मिलेगी।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook