Breaking Posts

Top Post Ad

परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा में सुधार की कवायद, अब तीसरी आंख की निगहबानी से सुधरेगा शिक्षा का स्तर

परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए सीसी कैमरा लगाने की मांग उठने लगी है। इस संबंध में क्षेत्रीय लोगों ने सांसद को पत्र लिखकर सरकार तक मांग पहुंचाने की मांग की है। परिषदीय विद्यालयों की लचर शिक्षा व्यवस्था को लेकर लोगों की चिंता बनी हुई है।
विभाग भले ही सुधार के दावे करे लेकिन स्थिति अच्छी नहीं है। यही कारण है कि अपने लाडलों का नाम परिषदीय विद्यालयों में लिखाने में अभिभावक कतराते हैं। लोगों का मानना है कि तीसरी आंख की निगहबानी होने से गुरुजन भी गंभीरता से अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे साथ ही अनुशासन कायम रहेगा।1 क्षेत्र निवासी घनश्याम सिंह, अमित सिंह, आशुतोष पांडेय, गिरिवर विश्वकर्मा, भगत पाण्डेय, सतीश सिंह आदि का कहना है कि इससे मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता भी बनी रहेगी तथा किसी को शिकायत का अवसर नहीं मिलेगा। लोगों का मानना है कि डिजिटल इंडिया के तहत तमाम योजनाओं का आधुनिकीकरण किया जा रहा है। ऐसे में सरकार इस ओर ध्यान देते, तो अभिभावकों को राहत मिल जाएगी। इस संबंध में लोगों ने सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त को पत्र लिखकर सरकार तक मांग पहुंचाने की मांग की है।
मिली चेतावनी, सुधारें शैक्षणिक व्यवस्था
ज्ञानपुर (भदोही) : बार-बार की चेतावनी के बाद भी परिषदीय प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षण व्यवस्था सुधर नहीं रही है। शनिवार को खंड शिक्षाधिकारी ज्ञानपुर केडी पांडेय ने प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय मदनपुर का औचक निरीक्षण किया। 1शिक्षा की गुण?वत्ता ठीक न मिलने पर सुधारने की चेतावनी दी। श्री पांडेय ने बताया कि निरीक्षण के दौरान बच्चों का शैक्षणिक स्तर ठीक नहीं पाया गया तो समय सारिणी व पाठ्यक्रम के अनुसार शिक्षण कार्य होते नहीं मिला। कहा कि दोनों विद्यालय के सभी शिक्षकों को शैक्षणिक गुणवत्ता सुधारने को कहा गया है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook