Breaking Posts

Top Post Ad

योगी सरकार से इन शिक्षामित्रों को झटका, मच सकता है हड़कंप

वाराणसी. एक ओर जहां प्रदेश भर के शिक्षामित्रों को मानदेय मिलने का रास्ता साफ हो गया तो वहीं, दूसरी ओर पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी के तीन शिक्षामित्रों को बड़ा झटका लगा है। जेल गये काशी के तीन शिक्षामित्रों को अभी तक बहाल नहीं किया गया।
इन तीन के साथ 36 शिक्षामित्रों को वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक कार्यक्रम में दौरान हंगामा करने पर गिरफ्तार किया गया था। साथ ही इन्हें 15 दिन जेल में रहना पड़ा था। जिसके बाद से इन शिक्षामित्रों को अभी तक बहाल नहीं किया गया। इन शिक्षामित्रों की सेवा समाप्त भी की जा सकती है।

बता दें कि बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने शिक्षामित्रों के मानदेय भुगतान न होने के मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत इनके भुगतान का निर्देश दिया है। इसके लिए संजय सिन्हा ने प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को बुधवार 25 अक्टूबर की शाम पांच बजे तक शिक्षामित्रों को मानदेय का भुगतान करने और संबंधित कार्रवाई से 25 को ही अवगत कराने का निर्देश जारी किया और न होने पर संबंधित बीएसए के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है। बता दें कि सहायक अध्यापक पद से हटाये गये शिक्षमित्रों को अभी तक मानदेय का भुगतान नहीं हो सका था। जिसे लेकर बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव ने यह निर्देश दिया। इस निर्देश के बाद जहां प्रदेश भर के शिक्षामित्रों को मानदेय मिलने का रास्ता साफ हो गया है तो वहीं बहाली काशी के शिक्षामित्रों को बड़ा झटका लगा है।

23 सितंबर को पीएम मोदी के कार्यक्रम में किया था हंगामा

वाराणसी के शहंशाहपुर में 23 सितंबर को आयोजित पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शिक्षामित्रों ने जमकर हंगामा किया था। जिस पर 36 शिक्षामित्रों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था और इन्हें 15 दिन बाद जमानत मिली थी। इसके बाद इन शिक्षामित्रों को बीएसएस बीबी चौधरी की ओर से नोटिस जारी की गई। बीएसए ने बताया कि नोटिस का जवाब मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इन शिक्षामित्रों की सेवा समाप्त भी की जा सकती है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook