Breaking Posts

Top Post Ad

छुट्टी के दिन बना दिया अ‌र्द्धवार्षिक परीक्षा कार्यक्रम, बेसिक शिक्षा विभाग के अफसर अपनी कार्यप्रणाली को लेकर फिर सुर्खियों में छाए

आगरा: बेसिक शिक्षा विभाग के अफसर अपनी कार्यप्रणाली को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। विभागीय अधिकारियों ने बिना कैलेंडर देखे ही अ‌र्द्धवार्षिक परीक्षा का कार्यक्रम घोषित कर दिया। अवकाश के दिनों में भी परीक्षा घोषित है। यह कारगुजारी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

परिषदीय स्कूलों में 30 अक्टूबर से चार नवंबर तक अ‌र्द्धवार्षिक परीक्षा का कार्यक्रम तय किया है। जबकि 30 को अबुल उलाह का उर्स है और स्थानीय अवकाश भी है। इस दिन विभाग ने पहली पाली में ¨हदी लिखित, द्वितीय पाली में ¨हदी मौखिक और शारीरिक शिक्षा की परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किया है। जबकि चार को कार्तिक पूर्णिमा का अवकाश है। इसी दिन विज्ञान लिखित और मौखिक, कार्यानुभव व स्काउट गाउड की परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया है। विभागीय कर्मचारियों का कहना है कि अगर ये गलती उनसे हो जाती, तो उन पर कार्रवाई कर दी जाती। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राकेश चाहर का कहना है कि अफसरों को हस्ताक्षर करने से पहले परीक्षा की तिथियों को अवकाश से मिलान करना चाहिए। अभी परीक्षा की तिथियों में संशोधन की सूचना नहीं मिली है।
बीएसए अर्चना गुप्ता का कहना है कि अबुल उलाह के उर्स का स्थानीय अवकाश रहता है, इसकी जानकारी नहीं थी, कार्तिक पूर्णिमा का अवकाश शायद निरस्त हो गया है। पहले जानकारी करेंगे, जरूरत हुई तो परीक्षा तिथियों में संशोधन कराया जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook