एसएससी कार्यालय पर चौथे दिन डटे रहे प्रतियोगी

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से पिछले पांच वर्षों में हुई भर्तियों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन बुधवार को चौथे दिन भी जारी रहा। छात्रों ने लाउदर रोड स्थित एसएससी मध्य क्षेत्र कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया।

छात्रों ने मांग की कि 2013 से अब तक हुई सीजीएल, सीएचएसएल, एमटीएस, सीपीओ और स्टेनोग्राफर सहित सभी भर्तियों की सीबीआई जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराई जाए। इस मौके पर हुई सभा में छात्रों ने कहा कि 17 से 22 फरवरी के बीच हुई सीजीएल 2017 द्वितीय चरण की परीक्षा में पेपर आउट समेत अन्य गड़बड़ी सामने आने के बाद अब छात्रों का एसएससी पर बिल्कुल विश्वास नहीं रह गया है। जांच पूरी होने तक एसएससी की भर्ती परीक्षाओं पर रोक लगे और गली-मोहल्ले में खुले कम्प्यूटर सेंटर को ऑनलाइन परीक्षा का केंद्र न बनाया जाए। भर्तियों को निष्पक्ष कराने के लिए पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल गठित हो। यह प्रतिनिधि मंडल छात्रहित के मामलों की विशेषतौर पर सुनवाई करे।
सिपाही भर्ती के अभ्यर्थियों ने दूसरे दिन किया अनशन
इलाहाबाद। एसएससी की सिपाही भर्ती परीक्षा 2011 में भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे अभ्यर्थियों का अनशन बुधवार को दूसरे दिन जारी रहा। युवा अधिवक्ता संघ उच्च न्यायालय के बैनर तले ये अभ्यर्थी हाईकोर्ट के पास अंबेडकर प्रतिमा के सामने अनशन पर बैठे हैं। पवन यादव, नरेन्द्र राणा, संजीव कुशवाहा, शैलेन्द्र वर्मा, अजय यादव, हेमन्त शुक्ला, योगेन्द्रनाथ योगी, राजू, सुनील शर्मा, विजय शर्मा, गुरुप्रीत सिंह, चन्द्रशेखर सिंह ने कहा कि मांगें नहीं मानी गई तो आमरण अनशन करेंगे।
एलटी ग्रेड भर्ती आंदोलन की जीत
इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा की घोषणा को युवा मंच ने आंदोलन की जीत बताया। युवा मंच के अध्यक्ष अनिल सिंह, बीएड उत्थान जन मोर्चा एवं युवा अधिकार मंच की प्रदेश अध्यक्ष संगीता पाल, उपाध्यक्ष अरविंद कुमार मौर्य व युवा मंच के प्रवक्ता उदय सिंह लोधी ने कहा कि दो साल से चल रहे जबरदस्त आंदोलन के बाद सरकार ने भर्ती का एलान किया है।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Nhật xét mới nhất

Comments