Breaking Posts

Top Post Ad

ठप पड़ा है शिक्षकों के अवकाश स्वीकृत करने वाला पोर्टल

अमर उजाला, अलीगढ़। शिक्षकों के अवकाश स्वीकृत करने वाला पोर्टल वर्तमान में ठप पड़ा हुआ है। इसके साथ ही एंड्रॉएड मोबाइल के लिए बनाया गया एप भी किसी काम नहीं आ रहा है। अधिकारियों के मुताबिक पूरे प्रदेश में यह माध्यम बंद पड़ा हुआ है।

बता दें कि अप्रैल महीने में बेसिक शिक्षा निदेश ने सभी बीएसए अधिकारियों को एक शासनादेश जारी किया था। इसके अंतर्गत कार्यरत शिक्षकों के अवकाश के लिए एक आनलाइन पोर्टल व एंड्रॉएड मोबाइल एप विकसित किया गया था।

जिसके माध्यम से शिक्षक अपने अवकाश के लिए फार्म भरकर भेजेंगे। इसके बाद एबीएसए आवेदक के सारे अभिलेख देखकर प्रमाणिकता सुनिश्चित करने के बाद या तो आवेदन को रद्द करेंगे या उसे आगे बीएसए के लिए फारवर्ड करेंगे। इसके बाद बीएसए उस आवेदन को स्वीकार कर लेंगे।

यह डिजिटल और सशक्त माध्य अप्रैल माह के बाद ही शुरू हो जाना चाहिए था। इसके लिए सभी एबीएसए और बीएसए को लाग-ईन व पासवर्ड भी भेजे जा चुके हैं। लेकिन जब शनिवार को अमर उजाला ने इसकी पड़ताल की तो पता चला कि विभाग में आज तक यह माध्यम शुरू ही नहीं हुआ है।

वहीं दबी जुबान अधिकारियों और कर्मचारियों ने बताया कि यह सिस्टम पूरे प्रदेश में ठप पड़ा हुआ है। इस संबंध में बीएसए वित्त एवं लेखाधिकारी बीबी पांडेय ने बताया कि इस सिस्टम पर कार्य करने का प्रयास किया गया था।

लेकिन पोर्टल चालू नहीं है। वहीं एप भी सही काम नहीं कर रहा है। पोर्टल चालू होने और नए शासनादेश आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

No comments:

Post a Comment

Facebook