Breaking Posts

Top Post Ad

वेतन न मिलने से भड़के शिक्षकों ने किया कार्य बहिष्कार

अंबेडकरनगर। जुलाई का वेतन भुगतान न होने से गुस्साए अकबरपुर नगर के बीएन इंटर कॉलेज के शिक्षकों व कर्मचारियों ने मंगलवार को शिक्षण कार्य का बहिष्कार करते हुए परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। कहा गया कि वेतन भुगतान की मांग कई बार की गई, लेकिन उसे लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है।

विद्यालय के दो शिक्षकों की सेवा पुस्तिका वेतन निर्धारण के लिए डीआईओएस कार्यालय में एक माह से रखी है, लेकिन उसका अब तक निस्तारण नहीं हो सका है। शिक्षकों ने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही उनकी मांगों का निस्तारण नहीं हुआ तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।

बीएन इंटर कॉलेज के शिक्षकों व कर्मचारियों ने शिक्षण कार्य का बहिष्कार करते हुए धरना-प्रदर्शन किया। अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ अध्यापक आनंद द्विवेदी ने कहा कि अगस्त समाप्त होने को है, लेकिन अब तक जुलाई के वेतन का भी भुगतान नहीं हो सका है। इससे लगभग 60 शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के समक्ष आर्थिक संकट खड़ा हो गया है।

कहा कि वेतन भुगतान के लिए कई बार जिम्मेदार अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन इसे लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखाई गई। सिर्फ आश्वासन ही दिया गया। शिक्षकों व कर्मचारियों की इस प्रकार की उपेक्षा कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

वक्ताओं ने कहा कि विद्यालय के शिक्षक राजितराम यादव व बच्चूलाल की सेवा पुस्तिका वेतन निर्धारण के लिए एक माह से डीआईओएस कार्यालय में रखी हुई है, लेकिन उसका निस्तारण अब तक नहीं हो सका है। इससे दोनों अध्यापकों का वेतन भुगतान भी नहीं हो पा रहा है। इस मौके पर अखिलेश कुमार, राजितराम, बच्चूलाल, राजेश, अनुराग, राकेश, कृपाशंकर, दयाशंकर, रामप्रकाश आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Facebook