Breaking Posts

Top Post Ad

एक शिक्षिका डेढ़ साल से नदारद, एक अन्य स्कूल में लटक रहे ताले

पीलीभीत। परिषदीय विद्यालय की एक शिक्षिका डेढ़ साल से नदारद है, जबकि एक स्कूल में पिछले कई दिनों से ताला लटक रहा है। मामला संज्ञान में आने पर डीएम ने अमरिया बीईओ की फटकार लगाते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
मामला अमरिया ब्लॉक का है। डीएम डॉ. अखिलेश कुमार मिश्र के संज्ञान में आया कि प्राथमिक विद्यालय गुलड़िया में तैनात इंचार्ज प्रधानाध्यापिका सरोज जायसवाल डेढ़ साल से स्कूल ही नहीं पहुंच रही हैं। वहीं उन्हें उच्च प्राथमिक विद्यालय अभयराजपुर बंद होने की जानकारी मिली। बताते हैं कि इस विद्यालय में 36 बच्चों पर शिक्षक राजेश चौहान, रेखा व यासिर खां तैनात हैं। समायोजन प्रक्रिया के तहत राजेश चौहान का समायोजन हो चुका है। समायोजन के बाद से ही वह स्कूल बंद चल रहा है। ग्राम प्रधान विश्राम सिंह ने भी विद्यालय कई दिन से बंद होने की पुष्टि की है।
इधर, डीएम ने गांधी सभागार में हुई विभागीय बैठक के दौरान अमरिया ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी जेपी गौतम से गैरहाजिर शिक्षिका व स्कूल बंद होने के बाबत पूछा तो उन्होंने अनभिज्ञता जताई। इस पर डीएम ने खंड शिक्षा अधिकारी की फटकार लगाई और गैरहाजिर चल रही शिक्षिका समेत उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। खंड शिक्षा अधिकारी जेपी गौतम ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। गैरहाजिर शिक्षिका व बंद स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं का वेतन रोकने के साथ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Facebook