Breaking Posts

Top Post Ad

68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा: कॉपियों के पुनर्मूल्यांकन के लिए 11 अक्तूबर से आवेदन शुरू

इलाहाबाद। 68500 पदों के लिए सहायक शिक्षक की परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के आवेदन के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। बेसिक शिक्षा विभाग ने बताया है कि लिखित परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन 11 अक्तूबर से लिए जाएंगे।
जिनकी अंतिम तिथि 20 अक्तूबर शाम 6 बजे तक होगी। बता दें कि सहायक अध्यापक भर्ती लिखित परीक्षा में अनियमितता पर हुई जांच की समीक्षा के दौरान 5 अक्तूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अभ्यर्थियों को पुनर्मूल्यांकन का अवसर देने के निर्देश दिए थे।


68500 पदों के लिए मार्च में हुई सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा के परिणाम आने के बाद से कई गड़बड़ियां सामने आई थीं। अभ्यर्थियों का कहना था कि उत्तर पुस्तिका में कई तरह की गल्तियां थीं जिसकी वजह से कई योग्य अभ्यर्थियों को नौकरी से वंचित होना पड़ा था तो कई अयोग्य अभ्यर्थियों को नौकरी मिल गई थी। जिसे लेकर छात्रों ने खूब बवाल काटा था। छात्रों के विरोध को देखते हुए सीएम योगी ने इस उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन का आदेश दिया था।

इस संबंध में बेसिक शिक्षा विभाग के परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती परीक्षा में शामिल हुए 1 लाख 7 हजार 873 अभ्यर्थियों को निशुल्क पुनर्मूल्यांकन के आवेदन का मौका दिया गया है। अभ्यर्थी स्वयं ही आवेदन कर सकेंगे। किसी अन्य की ओर से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन में रजिस्ट्रेशन नंबर, अनुक्रमांक, जन्म तिथि और अपना मोबाइल नंबर भी अंकित करना होगा। उन्होंने कहा, अभ्यर्थियों के पास पुनर्मूल्यांकन का यह अंतिम अवसर होगा। इसके बाद घोषित परिणाम पर अभ्यर्थी की ओर से किसी भी प्रकार का दावा या पत्राचार स्वीकार नहीं किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Facebook