Breaking Posts

Top Post Ad

CM योगी का फरमान, परिषदीय स्कूलों की दीवारों पर लिखी जाएंगी शिक्षकों की ये जानकारियां

जौनपुर. परिषदीय विद्यालयों में अब शासन के आदेश पर शिक्षकों की कुछ जानकारियां सार्वजनिक की जाएंगी। यह जानकारियां फाइलों में कैद नहीं रहेंगी। इन्हें स्कूलों की दीवारों पर लिखा जाएगा।
दरअसल सीएम योगी की सरकार ने फरमान सुनाया है कि परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों की फोटो और वह जो विषय पढ़ाते हैं उसके बारे में जानकारी स्कूल में चस्पा होगी। विद्यालय के प्रधानाध्यापक व शिक्षकों के फोन नंबर दीवारों पर लिखे जाएंगे ताकि जरूरत पड़ने पर विभागीय अधिकारी अथवा ग्रामीण उनसे तुरंत संपर्क कर सके।
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के शासनकाल में परिषदीय विद्यालयों की हालत सुधारने को लेकर काफी सकारात्मक पहल की जा रही है। इन्हीं पहल के अंर्तगत अब शासनादेश मिला है कि स्कूलों में शिक्षक प्रतिदिन आएं और निरीक्षण में नदारद मिलने पर उनकी लोकेशन का पता चल सके, इसलिए विद्यालयों में दीवारों पर शिक्षकों का पूरा बायोडाटा चस्पा किया जाएगा।

शिक्षक बच्चों को कौन सा विषय पढ़ा रहे हैं और कितना पढ़ा दिया गया है, यह भी प्रतिदिन लिखा जाएगा। ऐसा इसलिए किया जाएगा ताकि निरीक्षण में अधिकारी उतने पाठ्यक्रम के बारे में ही बच्चों से जानकारी कर सके। अगर कोई शिक्षक स्कूल से लापता मिलता है तो ग्राम प्रधान और अधिकारी शिक्षक के बारे में फोन पर पता कर सकते हैं। फोटो लगा होने से बच्चों व उनके अभिभावकों को भी शिक्षक के बारे में पता चल सकेगा। मुख्यमंत्री ने तत्काल प्रभाव से इस आदेश को अमलीजामा पहनाने के आदेश दिए हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook