Breaking Posts

Top Post Ad

कम मेरिट वाले आज बनेंगे शिक्षक : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती updates

मैनपुरी, भोगांव: प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में आवेदन करने के बाद नियुक्ति पाने के लिए तीन साल से प्रतीक्षारत कम मेरिट वाले आवेदकों का इंतजार मंगलवार को खत्म होने जा रहा है। पहली चयन सूची में स्थान पाने से चूके कम मेरिट वाले आवेदकों को नियुक्ति पत्र दिए जाने के लिए चयन सूची को देर शाम डीएम ने अनुमोदित कर दिया।
Submit & verify Email for Latest 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती updates Subscribe 
सूची में शामिल 24 आवेदकों को मंगलवार दोपहर बाद मुख्यालय स्थित बीएसए कार्यालय पर नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। 5 फरवरी तक यह प्रक्रिया चलेगी।
वर्ष 2011 से संचालित प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में जनपद के लिए 100 पदों का आवंटन किया गया था। इन 100 पदों के सापेक्ष विभिन्न श्रेणियों के 94 आवेदकों ने काउंसिलिंग कराकर जनपद में दावेदारी की थी।
94 आवेदकों का चयन पहली सूची में किया गया था। 19 जनवरी से लेकर 27 जनवरी तक चली प्रक्रिया के बाद कुल 70 आवेदकों ने ही जनपद में नियुक्ति लेने के बाद चयन समिति द्वारा आवंटित विद्यालय में जाकर ज्वाइन कर लिया था।
खाली रह गए 24 पदों पर अपेक्षाकृत कम मेरिट वालों को वरीयता क्रम में मौका मिलने का रास्ता खुल गया था। शासन द्वारा दूसरे चरण के नियुक्ति पत्र बांटे जाने के लिए 29 जनवरी से 5 फरवरी तक की अवधि तय की गई है।
कम मेरिट वाले आवेदकों की सूची को तैयार कर चयन समिति ने डीएम के अनुमोदन के लिए अध्यक्ष डायट प्राचार्य आरएस बघेल को अधिकृत किया था। डायट प्राचार्य ने सोमवार देर शाम जिलाधिकारी एसपी मिश्रा से 24 नामों की सूची का अनुमोदन कराया है। डीएम के अनुमोदन के बाद इन सभी 24 आवेदकों को शिक्षक बनने के लिए हरी झंडी मिल गई है।
चयन समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि सभी आवेदकों को अपने मूल अभिलेखों जिनमें शैक्षिक एवं आरक्षण संबंधी प्रमाण पत्रों को लेकर बीएसए कार्यालय जाना होगा। वहां से उन्हें नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। सूची अनुमोदिन होने के बाद मंगलवार की दोपहर बाद बीएसए कार्यालय पर नियुक्ति पत्रों का वितरण किया जाएगा।
24 में 16 महिला आवेदक
दूसरे चरण में नियुक्ति पत्र के लिए शामिल किए गए 24 नामों में पांच पुरुष विज्ञान वर्ग के विभिन्न श्रेणियों, 3 पुरुष कला वर्ग के शामिल किए गए हैं।
इसके अतिरिक्त महिला विज्ञान व कला वर्ग की विभिन्न जातिगत श्रेणियों की 8-8 अभ्यर्थियों को सूची में स्थान मिला है। 5 फरवरी तक बीएसए कार्यालय पर नियुक्ति पत्र वितरण चलेगा। इसी तिथि तक नियुक्ति पत्र लेने वालों को विद्यालय का आवंटन भी हो जाएगा।

ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - 03 Feb 2015


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook