Breaking Posts

Top Post Ad

मौलिक नियुक्ति को प्रशिक्षु शिक्षकों से भराए विकल्प : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

गोंडा। मंगलवार को जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय पंत नगर में दिनभर गहमागहमी रही। जनवरी में अस्थाई नियुक्ति पाने वाले प्रशिक्षु शिक्षकों में 1963 को मौलिक नियुक्ति दी जानी है। इसके लिए अक्तूबर में शासनादेश जारी किया गया है। मंगलवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. फतेह बहादुर सिंह की उपस्थिति में महिला व निशक्त प्रशिक्षु शिक्षकों की काउंसिलिंग की गई। इसमें इनसे विकल्प भराए गए।

जनवरी में जिले में 4000 प्रशिक्षु शिक्षकों की नियुक्ति की गई। इसके बाद इन्हें तीन माह डायट पर तथा तीन माह विद्यालय में ट्रेनिंग दी गई। अगस्त में 4000 प्रशिक्षु शिक्षकों में 1963 ने परीक्षा दी और दस सितंबर को परीक्षा उत्तीर्ण कर लिया। परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद से ही प्रशिक्षु शिक्षक मौलिक नियुक्ति की मांग कर रहे थे। 14 अक्तूबर को सचिव माध्यमिक शिक्षा के आदेश के क्रम में मंगलवार को काउंसिलिंग आयोजित की गई। इसमें 75 निशक्त पुरुष एवं 123 महिला प्रशिक्षु शिक्षकों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. फतेह बहादुर सिंह ने बताया कि काउंसिलिंग करा ली गई है। भरे गए विकल्प एवं अन्य प्रशिक्षु शिक्षकों को शीघ्र ही मौलिक नियुक्ति दे दी जाएगी।

जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय में दिनभर रही गहमागहमी
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook