Breaking Posts

Top Post Ad

सांसद जगदम्बिका पाल जी ने सचिव रीना रे जी से ली फोन पर जानकारी........ : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

मित्रो आपको अवगत कराना है कि हमने अपने संगठन के माध्यम से जो पत्र मानव संसाधन विकास मन्त्रालय के लिये विभिन्न राज्यो के शिक्षक संगठनो, विभिन्न मा○ मन्त्री गणो, मा○ सांसदो, और मा○ जगदम्बिका पाल जी और मा○ रामपाल जी से लिखवाये गये थे उन पर कार्यवाही तेजी से चल रही है।

आज मा○ सांसद जगदम्बिका पाल जी ने सचिव रीना रे जी से की जा रही कार्यवाही के लिए फोन पर जानकारी ली जिसमे सचिव रीना रे जी ने बताया कि अनेक पत्र कार्यालय को प्राप्त हुए थे जिनका डायरी न• 142225 है और सचिव ने बताया कि इसे आवश्यक कार्यवाही हेतु डायरेक्टर श्रीमती सुरभि जी को प्रेषित कर दिया गया था और वहाॅ कार्यवाही तेजी से की जा रही है।
जिसके बाद डायरेक्टर सुरभि जी के सेक्शन आफिसर श्री राजीव जैन जी से मा• सांसद पाल जी ने बात की जिस पर राजीव जी ने पाल जी को आश्वासन दिया कि कार्यवाही प्रगति पर है और पूरी करके आपको व्यक्तिगत रूप से तीन घण्टे के बाद दे दी जायेगी।
मित्रो MHRD से जो भी कार्यवाही होगी उसकी जानकारी आपको तुरन्त दी जायगी।

मित्रो साथ ही आपको बता दें कि जो शिक्षामित्र बेसिक शिक्षा परिषद क अधीन कार्यरत हैं उनके मानदेय भुगतान हेतु लगभग रू• 11 करोड़ तथा सर्व शिक्षा अभियान के अन्तर्गत कार्यरत शिक्षामित्रो के मानदेय और अन्य कर्मचारियो के वेतन भुगतान हेतु लगभग ग्यारह सौ कुछ करोड़ रूपये शासन द्वारा जारी कर दिये गये हैं। पूरी उम्मीद है कि जहाॅ मानदेय नही मिला है वहाॅ दीपावली तक भुगतान कर दिया जाये।
मित्रो आपको विश्वास दिलाते हैं कि जैसे ही सरकार द्वारा SLP दाखिल कर दी जायगी और सचिव महोदया और अन्य अधिकारी गण दिल्ली से लखनऊ चले जायेंगे तब हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि वेतन भुगतान सुचारू किये जाने का आदेश करा दिये जाये जिसकी कार्यवाही की मांग पिछले दिनो बेसिक शिक्षा सचिव महोदया और सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से की जा चुकी है जिस पर दोनो ने पूरा भरोसा दिलाया कि वेतन सुचारू कराने के पूरे प्रयास किये जायेंगे और हमे इसमे सफलता का पूरा भरोसा है।
मा• उच्चतम न्यायालय से हम अवश्य जीतेंगे वहाॅ से हमे न्याय की पूरी उम्मीद है।
इसी के साथ......
जय शिक्षामित्र।
आपका,
जितेन्द्र शाही।
लेखक-----
सय्यद जावेद मियाॅ।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook