Breaking Posts

Top Post Ad

विधान सभा चुनाव अब निकट : बीएड/टेट पास सभी अभ्यर्थियों का भविष्य अंततः सुरक्षित

आप सभी अपने जीवन में कई चुनावों को देखा होगा। चुनाव पूर्व सभी राजनैतिक दल व् निर्दलीय प्रत्याशी कुछ घोषणाएँ करते है। यदि हमारी सरकार बनेगी तो हम ऐसा करेंगे। यदि हम चुनाव जीत गए तो इस तरह का विकास करेंगे आदि आदि।
कहने का आशय यह है कि सभी नागरिकों को एक घोषणा पत्र व् चुनाव प्रचार के माध्यम से अपनी तरफ आकर्षित किया जाता है और उस समय हम भी विचार करते है कि हमारे भविष्य हेतु कोन व्यक्ति या दल उचित रहेगा तथा हम भी उसी आधार पर अपने बहुमूल्य मत उसे देते है।
उत्तर प्रदेश में भी विधान सभा चुनाव अब निकट ही है। ऐसे में हमारा प्रदेश स्तरीय संगठन भी अब घोषणाएँ कर दे कि "यदि आप हमें रोजगार देते है तो हम आपको आगामी चुनाव में ना सिर्फ आपको वोट देंगे बल्कि आपके चुनाव प्रचार से लेकर पोलिंग बूथ तक पूरा सहयोग करेंगे। किन्तु शर्त यही रहेगी कि पहले हमें हमारे रोजगार दिया जाये।"
दोस्तों यह बात आप भी जानते है कि शर्तें उसी की मानी जाती है जिसका कोई प्रभाव हो कोई बजूद हो। बीएड/टेट पास अभ्यर्थियों का क्या प्रभाव है यह तो हमने कोर्ट के माध्यम से 2011से आज तक सरकार को दिखा दिया है किंतु जल्द बात मनवाने वाला बजूद दिखाने में हम आज तक असफल ही रहे है। जिसका परिणाम हमें हर बार प्रतीक्षा करने के रूप में भुगतना होता है। यदि एक बार आप सभी संगठित होकर बस अपने लिए निकल पड़ें तो हमें उम्मीद है जो कार्य 5वर्ष में नही हुआ वो 5सप्ताह में हो जाये।
अतः इस रविवार 4दिसम्बर को सभी साथी अपने जिला मुख्यालय (प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र) पर एकत्रित हों और एक रैली, एक हुजूम के रूप में निकलें और सभी सपा विद्यायक (जहाँ सपा के विधायक न हों वहां जिला अध्यक्ष) को अपना घोषणा पत्र प्रस्तुत करें।
यहाँ दो बातों का विशेष ध्यान रखें यह संगठन की रैली होगी इसलिए पूरी तरह अनुशासित रहें तथा किसी भी प्रकार का कोई राजनैतिक झण्डा या टोपी ना रहे। सिर्फ अपनी बात को मौन होकर ही कह देने वाले स्लोगन व् बैनर हों। फ़िलहाल हम अपनी बात रखने , अपना प्रस्ताव रखने जा रहे है। भविष्य में हमारा समर्थन रहेगा या विरोध यह पार्टी/सरकार के निर्णय पर निर्भर करेगा।
हमारा अनुशासित प्रदर्शन जितना प्रभावी और विशाल होगा एल आई यु व् स्थानीय पार्टी द्वारा उतने ही अच्छे तरीके से पार्टी प्रमुख व् सरकार को समझाया और बताया जायेगा।
शेष यदि आप सहमत है तो फिर पुरे मनोयोग से इस पुनीत कार्य में अपना सहयोग करें। बीएड/टेट पास सभी अभ्यर्थियों का भविष्य अंततः सुरक्षित है, उज्ज्वल है।
इन्ही शुभ कामनाओं के साथ
आपका मयंक तिवारी
बीएड/टेट उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा
उत्तर प्रदेश
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook