टीचर भर्ती: यहां है 4326 पदों पर शिक्षकों की आवश्यकता, जल्दी करें अप्लाई

तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग ने टीचर पदों पर उम्मीवारों की नियुक्ति के लिए भर्ती निकाली है। टीएसपीएससी की ओर से निकाली गई इस भर्ती में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स की भर्ती की जाएगी और इन पदों के लिए 4362 उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी।
तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग ने टीचर पदों पर उम्मीवारों की नियुक्ति के लिए भर्ती निकाली है। टीएसपीएससी की ओर से निकाली गई इस भर्ती में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स की भर्ती की जाएगी और इन पदों के लिए 4362 उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। आयोग रेजिडेंशियल एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन्स में उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए भर्ती निकाली है। अगर आप शिक्षक बनने का सपना देख रहे हैं और लंबे समय से शिक्षक भर्ती की तैयारी कर रहे हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर चयनित वाले उम्मीदवारों की पे-स्केल 28940 रुपये से 78910 रुपये होगी।

भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन की होनी आवश्यक है और साथ ही उम्मीदवारों को अच्छे अंक के साथ बीएड भी की होनी आवश्यक है। वहीं इन पदों के लिए 18 से 44 साल तक के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं और यह उम्र 1 जनवरी 2017 के आधार पर तय की जाएगी। वहीं आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अनुसार एससी-एसटी और बीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल और पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों को 10 साल की छूट दी जाएगी।

भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को चयन प्रारंभिक ओब्जेक्टिव टेस्ट और मुख्य परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। वहीं आवेदन करने क लिए 200 रुपये प्रक्रिया फीस और 120 रुपये परीक्षा फीस का भुगतान करना होगा। वहीं यह फीस एसबीआई-ईपे, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग आदि के माध्यम से जमा की जा सकती है। वहीं एससी, एसटी, दिव्यांग और बेरोजगार उम्मीदवारों को फीस नहीं देनी होगी। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए पहले आधिकारिक वेबसाइट www.tspsc.gov.in पर जाएं और उसके बाद तय प्रक्रिया को फॉलो करते हुए आवेदन कर दें। इसमें पहले उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन भी करवाना होगा। बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 मई 2017 है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week