शिक्षामित्रों ने धरना-प्रदर्शन कर मांगी नौकरी

बाराबंकी : शिक्षामित्रों ने बुधवार को धरना-प्रदर्शन कर सहायक अध्यापक पद की नौकरी बहाल करने की पुरजोर मांग की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया।

जिला गन्ना कार्यालय परिसर में सुबह से दोपहर तक धरना देने के बाद कलेक्ट्रेट तक प्रदर्शन किया। जिले की नोडल अधिकारी अनीता भटनाकर जैन व डीएम अखिलेश तिवारी को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में मांग समायोजन बहाली करते हुए उत्तराखंड व हरियाणा की तरह शिक्षामित्रों को चार साल का समय टीईटी के लिए दिए जाने की मांग प्रमुख रूप से शामिल है। समायोजन रद्द होने के बाद से अब तक 456 शिक्षामित्रों की सदमे से हुई मौत का हवाला भी ज्ञापन में देकर मृतकों के आश्रितों को 20-20 लाख मुआवजा की मांग भी की गई है।

धरने में प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष विनोद वर्मा ने कहा कि विधानसभा चुनाव के समय अपने संकल्प पत्र में भाजपा ने शिक्षामित्रों की समस्या का स्थाई हल सरकार बनने के तीन माह के अंदर करने की बात लिख रखी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने भी वादा किया था पर अब वादाखिलाफी कर रहे हैं। केंद्र व प्रदेश सरकार के हाथ में सब कुछ है, पर जान-बूझकर राजनीतिक षड़यंत्र के तहत शिक्षामित्रों को अधर में लटका रखा गया है। सरकार ने यदि शीघ्र समाधान न निकाला तो आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना होगा। प्रत्येक ग्राम पंचायत में चार से छह शिक्षामित्र हैं जो सरकार को सबक सिखाने के लिए कमर कसेंगे।
वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा कि शिक्षामित्र सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में आगामी चुनाव में 'हम तो डूबे हैं सनम तुमको भी ले डूबेंगे' की तर्ज पर काम करेंगे। सरकार ने करो या मरो की स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है।

रुक गई भांजी की शादी : हरख ब्लॉक अध्यक्ष बजरंग रावत ने बताया कि उनकी बहन की दहेज के लिए हत्या के बाद चार भांजियों व अपने तीन बच्चों सहित 10 सदस्यीय परिवार की जिम्मेदारी उसके कंधों पर है। शिक्षक पद पर समायोजन से परिवार की आर्थिक स्थिति सुधरी थी। एक भांजी का विवाह निर्धारित किया जो समायोजन निरस्त होने के बाद नहीं हो सका। धरने में रामशंकर राठौर, रोहित त्रिपाठी, संजय शर्मा, राम अकबाल, दिनेश पटेल, अमरेंद्र प्रताप ¨सह, विनोद कुमार, हरिवंश ¨सह, सूर्यभान ¨सह, कैलाश चंद्र, राम प्रकाश, सुशीला, अनुपम, संगीता वर्मा, बीना, दीप कुमार, रेनू पाल, हरगो¨वद आदि मौजूद रहे।


sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Nhật xét mới nhất

Comments