धरना देकर समायोजन बहाली की मांग करेंगे शिक्षामित्र

- परिवारीजन भी धरने में होंगे शामिल
संवादसूत्र, बाराबंकी : समायोजन बहाली की मांग को लेकर शिक्षामित्र बुधवार को जिला गन्ना कार्यालय परिसर में सुबह 10 बजे से धरना देंगे। मुख्यमंत्री व मानव संसाधन विकास मंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को देंगे।
धरने में शिक्षामित्रों के साथ उनके परिवारीजन भी शामिल होंगे। धरने के जरिए एक बार फिर शिक्षामित्र अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंगे।


प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष विनोद कुमार वर्मा ने मंगलवार की शाम को बड़ेल स्थित कार्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक कर धरने की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि धरने के बारे में बीएसए सहित सभी अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। सभी शिक्षामित्र नि¨श्चत होकर धरने में शामिल हों। परिवारीजनों को भी साथ में लाएं। विनोद ने कहा कि केंद्र सरकार ने शिक्षामित्रों को पैरा टीचर मानकर ही सेवारत बीटीसी प्रशिक्षण दिलाया। इसलिए टीईटी का प्राविधान लागू नहीं होता। यदि केंद्र सरकार फिर भी टीईटी पर अड़ी है, तो हमें उत्तराखंड सरकार की तरह चार साल का मौका प्रदान करें। शिक्षकों के वेतन के समान मानदेय दे ताकि सदमें में किसी और शिक्षामित्र की मौत न हो। बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल शर्मा, संजय शर्मा, बजरंग रावत, कैलाश चंद्र, पवन कुमार आदि मौजूद रहे।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Nhật xét mới nhất

Comments