Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET 2017: टेट याचिका विशेष अपील डबल बेंच लखनऊ उच्च न्यायालय ग्राउंड रिपोर्ट, 23 मार्च को भी सुनवाई रहेगी जारी

आज पुनः सीनियर एडवोकेट उपेंद्र नाथ मिश्रा जी ने मोर्चा संभाला और एक एक प्रश्नो पर बहस जारी रखी, परीक्षा नियामक प्राधिकारी द्वारा कृत डिस्टर्बेंस को हूबहू कोर्ट के समक्ष पेश किया, मिश्रा जी ने बताया पीएनपी ने तीन बार एक्सपर्ट कमेटी के नाम पर फर्जीवाड़ा किया है, कमेटी के बावजूद पहले कैनन सही माना फिर क्रेशमर अर्थात इनकी कमेटी की ही नही मालूम उचित उत्तर क्या है?
यह एक गैर जिम्मेदाराना कार्य है, जिससे हजारों बच्चों का भविष्य प्रभावित हो रहा है।

    ‎इसी बीच कोर्ट ने टिप्पणी की न्यायालय संवेदनाओं से इतर साक्ष्यों के आधार पर निर्णय देती है।

    ‎इस पर मिश्रा साहब द्वारा कोर्ट के समक्ष उन तमाम सबूतों को पेश किया गया जिनके आधार पर सिंगल बेंच ने 14 प्रश्न डिस्प्यूट माने, इन तमाम साक्ष्यों से कोर्ट सहमत दिखी।

    ‎कोर्ट में आज 5 प्रश्न मल्टीपल, 5 ऐसे, जो गलत या कोई भी विकल्प सही नही पर विस्तृत बहस जारी रही। हिंदी के मुहावरा वाले प्रश्न पर इतनी बड़ी गलती करके पीएनपी ने दो ऑप्शन सही कर दिए तथा 4 प्रश्न आउट ऑफ सिलेबस पर बहस हुई।

    ‎मिश्रा जी द्वारा कोर्ट को बताया गया कि जब एनसीटीई ने सिलेबस दिया तो उसका पालन क्यों नही? आज की बहस से कोर्ट खासा सन्तुष्ट रही, यदि कोर्ट ने अपना विवेकाधिकार इस्तेमाल किया तो कॉमन नम्बर आने से कोई भी ताकत नही रोक सकती। क्योंकि साफ साफ झलक रहा है, माजरा है क्या?
    ‎
    ‎इसी के साथ कल दिनांक:-23/03/2018* को फ्रेश केस के बाद बहस जारी रहेगी।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook