Breaking Posts

Top Post Ad

टीईटी उत्तीर्ण शिक्षामित्रों की हो तैनाती , 27 को मुंडन संस्कार के साथ होगी मांग

जागरण संवाददाता, लखनऊ : टीईटी उत्तीर्ण शिक्षामित्रों ने शिक्षक पद पर तैनाती को लकर आमरण अनशन शुरू कर दिया है। ईको गार्डन के पार्किंग स्थल पर शुरू हुए अनशन के दौरान शिक्षामित्रों ने मांग पूरी होने तक अनशन का एलान किया।

टीईटी उत्तीर्ण शिक्षा मित्र-बीटीसी संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर जुटे टीईटी व बीटीसी अभ्यर्थियों ने कैबिनेट के फैसले के अनुसार नियुक्ति की मांग की। प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने कहा कि तैनाती होने तक अनशन के साथ ही 27 अप्रैल को सामूहिक मुंडन संस्कार के साथ विरोध करेंगे। उपेंद्र दीक्षित ने कहा कि सरकार एकेडमिक मेरिट के आधार पर भर्ती करे और जब तक भर्ती न हो जाय , तब तक टीईटी उत्तीर्ण शिक्षकों को समान वेतन दिया जाये। अनशन में पुरुषोत्तम निषाद, आमोद सिंह, रणजीत कुमार, धीरेंद्र सिंह, मनोज कुमार, कंचन जायसवाल, चंद्रप्रभा व कुमुद अवस्थी समेत कई जिलों से आए अभ्यर्थी शामिल हुए।

---------------
मांगी राजनीतिक भागीदारी

राजनीतिक पार्टियां यदि चौरसिया समाज को राजनीतिक भागीदारी नहीं देंगी तो चौरसिया समाज अक्टूबर महीने में प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगा। अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया समाज के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि चौरसिया ने कहा कि बिहार के गंगा प्रसाद चौरसिया को मेघालय का राज्यपाल बनाया गया है, लेकिन प्रदेश सरकार समाज की ओर ध्यान नहीं दे रही है। वहीं चौरसिया महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्याम सुंदरदास ने समाज के लोगों को एक जुट होने का आह्वान किया। उधर, राष्ट्रीय पान किसान यूनियन के महासचिव छोटेलाल चौरसिया ने वर्तमान केंद्र व राज्य सरकार पर पान किसानों की समस्याओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। पान किसान अनुदान के लिए चक्कर लगाते हैं, लेकिन अनुदान उच्च जाति के गैर चौरसिया को मिल जाता है। एसएन चौरसिया ने समाज को अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग की।

No comments:

Post a Comment

Facebook