बेसिक शिक्षकों की आनलाइन छुट्टी होगी स्वीकृत

बलिया (बेल्थरारोड)। ब्लाक संसाधन केंद्र सीयर के प्रांगण में सेवानिवृत्त शिक्षकों का सम्मान समारोह और शिक्षा उन्नयन गोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें मुख्य अतिथि बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष राय ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार की अपेक्षा व लक्ष्य की पूर्ति करना हमारा फर्ज है।
स्कूल ही शिक्षा का मंदिर है। कहा कि शिक्षक बच्चों को शिक्षा प्रदान कर अच्छे संस्कार पैदा करें। कहा कि छुट्टी के बारे में अब आनलाइन चैनलवार ही छुट्टी स्वीकृत होगी। शिक्षकों से कहा कि स्कूल में भौतिक, शैक्षिक व्यवस्था के साथ-साथ भवनों की रंगाई पुताई, साफ-सफाई व पठन-पाठन का माहौल स्थापित करें।
बीएसए राय मीडिल स्कूल सीयर के प्रांगड़ में आयोजित शिक्षा उन्नयन गोष्ठी व सेवानिवृत्त शिक्षकों के सम्मान समारोह के दौरान सोमवार को बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि बच्चों के घर-घर पहुंचकर उनके नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने में कितनी कठिनाई होती है। लोकेशन सेंटर की चर्चा करते हुए कहा कि हम व्यवस्था को सुदृढ़ करने की दृष्टि से इसका गठन किया गया है। सेवानिवृत्त शिक्षकों का जीपीएफ के धन का भुगतान वादा के मुताबिक नही हो पाया था, इसे तत्काल भुगतान कराने का भरोसा दिया। खंड शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षक समाज हित में बच्चों के पठन-पाठन की व्यवस्था को संचालित करें। जिससे बच्चों को अच्छी शिक्षा का लाभ मिल सके। शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने शिक्षकों की मजबूरियों के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि इसके लिए हम चुप नही बैठेंगे। समारोह में सेवानिवृत्त शिक्षकों को बीएसए ने अंगवस्त्रम प्रदान कर सम्मनित किया। इस अवसर पर अशोक यादव, राजेश कुमार पाण्डेय, केदारनाथ यादव, रमेश चन्द, हरिमोहन सिंह, बृजेन्द्रपाल सिंह, जयप्रकाश यादव, अरविन्द कुमार मौर्य, धनन्जय यादव आदि मौजूद रहे।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week