Breaking Posts

Top Post Ad

देश भर के शिक्षक एक दिन का वेतन केरल को दें: प्रकाश जावड़ेकर HRD MINISTER की अपील

नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने केरल में आई बाढ़ को देखते हुए प्रधानंत्री रहत कोष में अपना एक महीने का वेतन दान किया है। उन्होंने गुरुवार को ट्वीट करके कहा, बाढ़ के कारण केरल में अभूतपूर्व विनाश हुआ है। मैंने प्रधानमंत्री राहत कोष में अपने एक महीने का वेतन दान में दिया है। उन्होंने अपने मंत्रालय के सभी कर्मचारियों और शिक्षकों को केरल में राहत एवं पुनर्वास कार्य के लिए कम से कम एक दिन का वेतन देने की अपील भी की है।
रेल कर्मचारियों ने दिया 1 दिन का वेतन
रेलवे के कर्मचारियों व अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटा जाएगा। रेलवे बोर्ड से आए एक आदेश के तहत उत्तर मध्य रेलवे के कर्मचारियों-अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश जारी किया गया है। वेतन कटौती से जमा धनराशि केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए प्रधानमंत्री कोष को दान दी जाएगी। इस बारे में उत्तर मध्य रेलवे के कार्मिक विभाग की ओर से इलाहाबाद समेत जोन के तीनों मंडलों को पत्र जारी किया गया है।

केरल में बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद के लिए रेलवे कर्मचारियों और अधिकारियों के अगस्त माह के वेतन से एक दिन की कटौती करने की तैयारी हुई है। उत्तर मध्य रेलवे में तकरीबन 67 हजार अधिकारी और कर्मचारी हैँ। ऐसे में सभी के वेतन से कटौती की जाएगी। हां, अगर कोई कर्मचारी या अधिकारी वेतन से कटौती नहीं कराना चाहता है तो उसे इसके लिए विभाग को प्रोफार्मा भरकर देना होगा। एक दिन के वेतन से कम कटौती कराने के लिए भी यह प्रोफार्मा भरना होगा। प्रोफार्मा नहीं भरने पर एक दिन के वेतन की कटौती करके धनराशि प्रधानमंत्री राहत कोष में भेज दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Facebook