Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों को मिलेगा पूरे जुलाई माह का वेतन

लखीमपुर: शिक्षामित्रों के लिए राहत की खबर ये है कि उन्हें प्रदेश सरकार पूरे जुलाई माह का वेतन देगी। इस संबंध में बीएसए को निर्देश जारी कर दिया गया है।
एक अगस्त से शिक्षामित्रों को सरकार द्वारा तय 10 हजार रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा, जो शिक्षामित्र स्कूलों से अनुपस्थित पाए गए हैं उनकी प्रतिदिन की रिपोर्ट विभाग द्वारा सरकार को भेजी जा रही है।
सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद समायोजित शिक्षामित्रों ने 25 जुलाई से स्कूलों में तालाबंदी कर बीएसए दफ्तर पर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद सरकार ने शिक्षामित्रों को सिर्फ 25 जुलाई तक का ही वेतन दिया था। बीएसए बुद्धप्रिय ¨सह ने बताया कि शासन ने शिक्षामित्रों को 31 जुलाई तक वेतन देने का निर्णय किया है। 10 हजार रुपये मानदेय की व्यवस्था एक अगस्त से लागू की गई है। समायोजन रद्द होने के बाद से तमाम शिक्षामित्र स्कूल नहीं जा रहे हैं। शासन के निर्देश पर प्रतिदिन ऐसे शिक्षामित्रों की जांच की जा रही है। बीईओ को प्रतिदिन रिपोर्ट देने को कहा गया है। यह रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है। बीईओ की जांच जो शिक्षामित्र अनुपस्थित पाए जा रहे हैं, रिपोर्ट में उन्हें गैरहाजिर लिखा जा रहा है। शिक्षामित्रों के मामलों में शासन के निर्देश पर कार्रवाई की जा रही है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook