Breaking Posts

Top Post Ad

तीन विषयों को छोड़ बाकी में एनसीईआरटी पाठ्यक्रम: सीसीटीवी वाले स्कूलों में परीक्षा केंद्र

लखनऊ : उप मुख्यमंत्री और माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ.दिनेश शर्मा ने कहा है कि शैक्षिक सत्र 2018-19 से यूपी बोर्ड से संबद्ध सभी विद्यालयों में हंिदूी, अंग्रेजी और संस्कृत को छोड़कर अन्य सभी विषयों में राष्ट्रीय शैक्षिक
अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) के पाठ्यक्रम लागू होंगे।
उन्होंने कहा कि माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती के लिए शिक्षा सेवा आयोग के गठन की कार्रवाई अंतिम चरण में है। वह मंगलवार को योजना भवन में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जिला विद्यालय निरीक्षकों से मुखातिब थे।
सत्यापन के बाद ही रखे जाएं बस चालक : उन्होंने निर्देश दिए कि विद्यालयों में बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर बस चालक और चतुर्थ श्रेणी कार्मिक पुलिस सत्यापन के बाद ही रखे जाएं। जिला विद्यालय निरीक्षकों से कहा कि वे 28 सितंबर को जिले में विद्यालयों के प्रधानाचार्यों और प्रबंधकों की बैठक आयोजित कर सुनिश्चित करायें कि किसी भी विद्यालय में बिना पुलिस सत्यापन के कोई भी बस चालक व चतुर्थ श्रेणी कार्मिक न रखा जाए।
सीसीटीवी वाले स्कूलों में परीक्षा केंद्र : उप मुख्यमंत्री ने जिला विद्यालय निरीक्षकों को वर्ष 2018 की यूपी बोर्ड परीक्षा को नकलविहीन सम्पन्न कराने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने सीसीटीवी कैमरे से युक्त विद्यालयों को ही परीक्षा केंद्र बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने दोहराया कि इस बार स्वकेंद्र परीक्षा की व्यवस्था नहीं होगी।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook