Breaking Posts

Top Post Ad

15 हजार सहायक अध्यापकों की नियुक्ति एनआइसी से मिली सूची, अब पड़ताल जारी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 15 हजार सहायक अध्यापकों की नियुक्ति की प्रक्रिया कुछ आगे बढ़ी है। शिक्षा निदेशालय को एनआइसी से आवेदनों की सूची मिल गई है इसका अब जिलेवार परीक्षण होगा। इसके बाद ही यह साफ हो सकेगा कि कितने आवेदन हुए। यह भी माना जा रहा है कि अक्टूबर के पहले सप्ताह में ही काउंसिलिंग कराई जा सकती है।
बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में भले ही शिक्षकों का अभाव है, लेकिन आदेश के बाद भी सहायक अध्यापकों की नियुक्ति नहीं हो पा रही है। 15 हजार शिक्षकों की नियुक्ति के लिए दिसंबर 2014 में ही आदेश जारी हुआ, इसके बाद तीन बार अभ्यर्थियों से आवेदन भी लिए जा चुके हैं, लेकिन उसके आगे की प्रक्रिया नहीं बढ़ पा रही है। 15 सितंबर को तीसरी बार आवेदन लेने की अंतिम तारीख थी उसी के बाद से अभ्यर्थी परिषद पर दबाव बनाए हैं कि काउंसिलिंग शुरू कराई जाए। अब राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र उत्तर प्रदेश ने आवेदकों की सूची परिषद कार्यालय को मुहैया करा दी है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook