Breaking Posts

Top Post Ad

छह अभ्यर्थियों के टीईटी प्रमाण पत्रों में गड़बड़ी, नोटिस जारी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बलरामपुर : शिक्षक पात्रता परीक्षा पास कर शिक्षक बनने वाले अभ्यर्थियों के टीईटी प्रमाण पत्रों में गड़बडि़यां मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। प्रशिक्षु शिक्षक व बीटीसी भर्ती के बाद अब गणित-विज्ञान शिक्षकों की भर्ती में भी पांच अभ्यर्थियों के टीईटी प्रमाण पत्र त्रुटिपूर्ण पाए गए हैं।
बीएसए ने इन सभी अभ्यर्थियों को नोटिस जारी कर उन्हें अपना पक्ष रखने के निर्देश दिए हैं।
बीते दिनों उच्च प्राथमिक स्कूलों में गणित विज्ञान शिक्षकों को भर्ती हुई थी। इसमें विभागीय अधिकारियों ने सतर्कता दिखाते हुए भर्ती के लिए जारी की गई मेरिट में आने वाले अभ्यर्थियों के टीईटी अभिलेखों का मिलान शासन द्वारा वेबसाइट पर लोड की गई टीईटी के प्रमाण पत्रों से किया गया। इसमें जांच किए गए 440 अभ्यर्थियों में पांच अभ्यर्थी मधुरेंद्र, पंकज परिहार, भारती श्रीवास्तव, अनूप कुमार तिवारी, कुमारी अरुणमा के अभिलेख त्रुटिपूर्ण पाए गए। साथ ही सीटीईटी पास अभ्यर्थियों में कविता जायसवाल का भी कोई अभिलेख नहीं मिला। बीएसए जय सिंह ने सतर्कता दिखाते हुए सभी छह अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र रोक दिए। साथ ही इस संबंध में विभागीय अधिकारियों से निर्देश मांगा गया। शासन द्वारा मिले निर्देशों के आधार पर बीएसए ने सभी छह अभ्यर्थियों से अपना पक्ष रखने को कहा है। बीएसए ने बताया कि अभ्यर्थियों द्वारा अपना पक्ष रखे जाने के बाद संबंधित अभ्यर्थियों की नियुक्ति के संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
-बीस की चल रही जांच

इसके अलावा पूर्व में प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती के दौरान टीईटी प्रमाण पत्र फर्जी पाए जाने के चलते 21 अभ्यर्थियों पर प्राथमिकी दर्ज कराई जा चुकी है। साथ ही बीटीसी शिक्षकों की भर्ती में फर्जी मिले 20 अभ्यर्थियों के अभिलेखों के जांच की प्रक्रिया भी चल रही है।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook