पढ़ाना छोड़ शिक्षामित्रों ने किया प्रदर्शन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

हाईकोर्ट के शिक्षक पद पर समायोजन रद्द किए जाने से आहत
लखनऊ। हाईकोर्ट द्वारा समायोजन रद्द किए जाने से सोमवार को शिक्षामित्रों में जबरदस्त आक्रोश दिखा। शिक्षामित्रों ने सोमवार को स्कूलों में ताले डालकर विकासखंड और जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। शिक्षामित्रों ने जीपीओ पर एकत्र होकर आत्महत्या करने वाले दोनों शिक्षामित्रों को श्रद्धांजलि दी।

इसके बाद मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी से मिलने के लिए बड़ी संख्या में शिक्षामित्र डॉ. राममनोहर लोहिया विधि विवि के बाहर जमा हो गए। स्मृति ईरानी सोमवार को नई शिक्षा नीति निर्माण के संबंध में उत्तर क्षेत्र के शिक्षा मंत्रियों के साथ बैठक में भाग लेने लखनऊ आई हुई थीं।
जनपद के सभी विकासखंडों में सोमवार को शिक्षामित्रों ने स्कूलों में ताले डाल दिए। विकासखंड माल के ब्लॉक रिसोर्स सेंटर पर प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रांतीय मंत्री राघवेंद्र सिंह चौहान के नेतृत्व में शिक्षामित्रों ने धरना-प्रदर्शन किया। राघवेंद्र सिंह ने कहा कि उनका पक्ष सही से नहीं रखा गया, इसलिए उनके साथ अन्याय हुआ है। राजधानी में पहले चरण में 721 और दूसरे चरण में नगर क्षेत्र के 215 शिक्षामित्रों का समायोजन किया गया था। शिक्षकों के पद खाली न होने से 1218 शिक्षामित्रों का समायोजन अभी तक नहीं हो पाया है।

उधर बीकेटी में शिक्षा मित्रों ने सोमवार को शिक्षा मित्र संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील सिंह भदौरिया के नेतृत्व में इटौंजा कस्बे में स्थित बीआरसी केंद्र व विभिन्न सरकारी स्कूलों में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन भी शिक्षामित्रों द्वारा भेजा गया। ज्ञापन में शिक्षा मित्रों ने कोर्ट द्वारा सहायक अध्यापक बनाये जाने के फैसले के खिलाफ जल्द सुप्रीम कोर्ट में अपील करने की मांग की गई। उधर मोहनलालगंज के शिक्षा मित्र संघ के ब्लाक अध्यक्ष की अगुवाई में क्षे़त्र के सैकड़ों शिक्षा मित्रों ने कार्य बहिष्कार कर बीआरसी कार्यालय पर बैठक की, जिसके बाद कस्बे मे सभी शिक्षा मित्रों ने हाथ मे कटोरा लेकर तहसील परिसर व थाने में भीख मांगकर व्यथा सुनाई।

मृत साथियों को श्रद्धांजलि

लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी के सामने जमे शिक्षामित्र

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Breaking News This week