Breaking Posts

Top Post Ad

लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर आउट होने का संदेह गहराया : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

सही मिले नकलची की पर्ची के सभी जवाब, जांच एसटीएफ को
गोरखपुर। राज्य सरकार भले ही लेखपाल भर्ती परीक्षा को पारदर्शी और शुचितापूर्ण बता रही हो लेकिन गोरखपुर में पकड़े गए अभ्यर्थी से मिली जानकारी से संदेह उठते हैं। माड़ापार स्थित जनता इंटर कॉलेज में जिस अभ्यर्थी को लेखपाल परीक्षा में नकल करते पकड़ा गया था, उसके पास से मिली पर्ची और पूछताछ में मिली जानकारी से पेपर आउट होने की पुष्टि हुई है।

पूछताछ में कुछ जरूरी सुराग हाथ लगने के बाद पुलिस ने अभ्यर्थी समेत हिरासत में लिए गए उसके भाई और दो अन्य को एसटीएफ को सौंप दिया है। हालांकि अफसर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

रविवार को दूसरी पाली में परीक्षा दे रहे बिहार के वैशाली के विक्रांत के पास से जो पर्ची मिली, उस पर 1 से 100 तक नंबर कंप्यूटर से दर्ज थे और हर नंबर के नीचे बॉक्स बना था। इन बॉक्स में हाथ से 1, 2, 3 या 4 नंबर भरे गए थे यानी किसी सवाल का जवाब अगर ‘सी’ है तो उसकी जगह 3 लिखा गया था। यही नहीं, पर्ची पर बुकलेट की सीरीज का नंबर (सी) भी लिखा था। अफसरों ने जब अभ्यर्थी को मिली बुकलेट देखी तो उसकी सीरीज भी ‘सी’ ही थी। घंटी लगते ही जैसे ही विक्रांत को ओएमआर शीट मिली, उसने सिर्फ रोल नंबर लिखा और फिर सवालों के जवाब भरने लगा। इसी पर कक्ष निरीक्षक को संदेह हुआ। तलाशी ली तो पर्ची पकड़ में आ गई। पर्ची से सवालों के जवाब मिलाए गए तो सभी 100 सवालों के जवाब सही पाए गए।

जालसाज बृजेश के करीबियों पर भी एसटीएफ की नजर

अमरोहा (ब्यूरो)। लेखपाल भर्ती परीक्षा में पास कराने के नाम पर करोड़ों रुपए ऐंठने वाले रैकेट में शामिल होने के आरोपी अमरोहा निवासी बृजेश ढिल्लो के करीबियों पर भी एसटीएफ की नजर है। काल डिटेल के बाद जालसाजी के सुबूत जुटाए जा रहे हैं। कुछ करीबियों को एसटीएफ उठाकर पूछताछ कर सकती है। वहीं बृजेश के पुराने कारनामों की भी जानकारी जुटाई जा रही है। लेखपाल भर्ती परीक्षा से पूर्व आवास विकास कालोनी से पकड़े गए बृजेश ढिल्लो को हालांकि एसटीएफ ने पूछताछ कर जेल भेज दिया है। एसटीएफ उसे जल्द रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। बृजेश के मोबाइल से मिले एकाउंट नंबरों की जांच भी की जाएगी।

इसके लिए जो एकाउंट नंबर मिले हैं उनके बारे में जानकारी की जा रही है। यह भी बताया गया है कि कुछ एकाउंट नंबर फर्जी आईडी से खुलवाए गए हैं। बैंकों में यह एकाउंट नंबर दे दिए गए हैं।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook