Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों ने घेरे अफसरों के कार्यालय : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

बरेली: समायोजन रद किए जाने से आंदोलित शिक्षामित्रों ने चौथे दिन भी हंगामा किया। पहले बीएससी ऑफिस में घंटों प्रदर्शन किया, बाद में करीब दो हजार शिक्षामित्र कमिश्नरी जा पहुंचे। वहां प्रतिनिधि मंडल ने कमिश्नर से मुलाकात कर अपनी मांगे रखीं। कहा कि समायोजन बहाली तक उन्हें शिक्षक पद का वेतन मिलता रहे।
बुधवार सुबह आठ बजे सभी समायोजित शिक्षामित्र स्कूलों में पहुंचे। रजिस्टर पर हाजिरी चढ़ाने के बाद नारेबाजी करते हुए पढ़ाई बंद करा दी। इसके बाद करीब दो हजार शिक्षामित्र बीएसए दफ्तर पहुंचे। यहां जोरदार नारेबाजी कर हंगामा शुरू कर दिया।

----------

हंगामा देख बीएसए लौटे, सपा नेता पहुंचे

छुंट्टी के बाद बीएसए देवेंद्र स्वरूप बुधवार को दफ्तर में लौटे तो देखा पूरा परिसर शिक्षामित्रों के कब्जे में था। हंगामा, प्रदर्शन चल रहा था।बीएसए के पहुंचने पर शिक्षामित्रों ने नारेबाजी तेज कर दी। माहौल गरम देखकर बीएसए वापस लौट गए। उधर सपा नेता सूरज यादव व शुभलेश यादव ने बीएसए दफ्तर पहुंचकर शिक्षामित्रों के आंदोलन को समर्थन दिया।

-------------

कमिश्नर बोले, इच्छामृत्यु का मुद्दा छोड़ो

बीएसए दफ्तर पर हंगामा करने के बाद शिक्षामित्र कमिश्नरी पहुंचे। यहां पर कमिश्नर की अध्यक्षता में मंडलीय समीक्षा बैठक होने के कारण चारों जिलों के अफसर पहुंचे थे। शिक्षामित्रों के पहुंचकर हंगामा करने की आशंका पर पहले से फोर्स बुला ली गई ती। करीब एक बजे दो हजार शिक्षामित्र पहुंचे तो फोर्स ने उन्हें रोड पर ही रोक दिया। जिससे वे कमिश्नरी परिसर में घुस नहीं सके। जिससे सिविल लाइंस-चौकी चौराहा रोड पर जाम लग गया। कमिश्नर से सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। शिक्षामित्रों ने कहाकि वे चौदह साल से काम कर रहे हैं, इस नाते प्रदेश सरकार ने टीईटी से छूट देते हुए समायोजन किया था। अब हाईकोर्ट ने बेरोजगार कर दिया है। अगर दोबारा नौकरी नहीं मिली तो हमें इच्छामृत्यु दे दिया जाए। इस पर कमिश्नर ने कहाकि आपके साथ शासन-प्रशासन की सहानुभूति है। मगर ये इच्छामृत्यु की मांग अनुचित है। अपने पत्रक से इस मांग को निकाल दीजिए। कमिश्नर ने कहा कि उनके पत्रक को शासन को भेजा जाएगा।

----------

एडीएम सिटी को नहीं दिया ज्ञापन

कमिश्नरी का घेराव करने पहुंचे शिक्षामित्रों का ज्ञापन लेने के लिए एडीएम सिटी पहुंचे मगर शिक्षामित्रों ने उन्हें ज्ञापन नहीं दिया। बोले कि हम कमिश्नर से मिलकर ही मानेंगे। आखिरकार कमिश्नर ने सात शिक्षामित्रों को बुलाया। जिसमें केपी सिंह, दुष्यंत चौहान, प्रवेश पटेल, विनीत चौबे, गौरव पाठक, हरिशंकर शामिल रहे।

--------------

दो शिक्षामित्र हुए बेहोश

बीएसए दफ्तर पर प्रदर्शन के दौरान दो शिक्षामित्र अचानक बेहोश हो गए। जिससे हड़कंप मच गया। इसमें सोमेश गुर्जर और अनिल नामक शिक्षामित्र शामिल रहे। मीडिया प्रभारी चरन सिंह व अनिल गंगवार ने बताया कि समायोजन बहाली तक आंदोलन जारी रहेगा।

-------

शिक्षामित्र के पति ने जहर खाकर जान दी

लोन लिया था, चुकाने की चिंता में की आत्महत्याद

रामपुर की शिक्षामित्र के पति ने जहर खाकर जान दे दी। शिक्षामित्र समायोजन के बाद शिक्षिका बनीं थीं। समायोजन रद होने पर पत्‍‌नी की नौकरी जाने और कर्ज चुकाने की फिक्र हुई तो उन्होंने जहर खा लिया। उन्हें गंभीर हालत में शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई।

रामपुर की शिक्षामित्र बाला देवी समायोजन से शिक्षक बनीं थी। अपने नाम लोन लेकर पति के लिए बाइक खरीदीं थीं। बताते हैं कि हाईकोर्ट की ओर से समायोजन रद होने के बाद पति अमर की हालत खराब हो गई। चिंता सताने लगा कि अब कर्ज कैसे भरेगा। मंगलवार को ही जहर खा लिया। परिवार वाले आनन-फानन बरेली के महेंद्र गायत्री हास्पिटल लेकर आए। यहां इलाज के दौरान पति अमर की मौत हो गई। 

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook