Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षा मित्रों में हड़कंप , प्रदर्शन में बिगड़ी शिक्षामित्र की तबियत : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

मथुरा: हाईकोर्ट के फैसले आने के बाद शिक्षामित्रों में पनपा आक्रोश थम नहीं पा रहा है। बुधवार को आक्रोशित शिक्षामित्रों ने कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर धरना दिया। इस दौरान एक महिला शिक्षामित्र की तबियत बिगड़ गई। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वाराणासी में आ रहे प्रधानमंत्री को ज्ञापन देने के लिए शिक्षामित्र गुरुवार को यहां से रवाना होंगे।
प्राथमिक विद्यालयों में तैनात शिक्षामित्रों को शिक्षक बनाया गया था। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के इस फैसले को खारिज कर दिया। इसके विरोध में शिक्षामित्रों में उबाल है। हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद ही शिक्षामित्र धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। बुधवार को शिक्षामित्र कलक्ट्रेट स्थित बरगद के पेड़ के नीचे एकत्र हो हुए। हालांकि यहां धरना-प्रदर्शन करने पर प्रशासन ने रोक लगा रखी है। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ और आदर्श शिक्षा मित्र वैलफेयर एसोसिशन के जिलाध्यक्ष खेम ¨सह चौधरी, दुष्यंत सारस्वत, मुकेश उपाध्याय ने कहा कि उत्तराखंड, महाराष्ट्र में एनसीटीई ने शिक्षा मित्रों के समायोजन को नियमों में संशोधन किया है। प्रदेश में भी एनसीटीई को अपने नियमों में बदलाव करना चाहिए। शिक्षा मित्रों ने कहा कि जब तक उनका समायोजन नहीं किया जा जाता है, तब प्रदर्शन जारी रहेगा। प्रदर्शन के दौरान विकास खंड राया के प्राथमिक विद्यालय बुर्ज में तैनात महिला शिक्षा मित्र रेखारानी की तबियत बिगड़ गई। इससे शिक्षा मित्रों में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में उसको जिला अस्तपाल में भर्ती कराया है।

सिटी मजिस्ट्रेट विजय कुमार को ज्ञापन दिया। शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष संजय सिसौदिया ने बताया कि वाराणसी में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में ज्ञापन देने के लिए गुरुवार को शिक्षा मित्र रवाना होंगे। प्राथमिक विद्यालय नगला श्यौबा में तैनात शिक्षामित्र संघ गोवर्धन ब्लॉक अध्यक्ष राजकुमार चौधरी ने बताया कि शिक्षामित्र आंदोलन कर रहे हैं। इसलिए शिक्षामित्र स्कूलों को बंद करके कलक्ट्रेट पर हुए प्रदर्शन में शामिल होने के लिए चले गए थे।

इस दौरान वेदवीर ¨सह, विनोद ¨सह, टीकम ¨सह, राजेश चौधरी, सरोज कुमारी, लक्ष्मी, मीनेश, पूजा चौधरी, चंद्रकला, बबीता कुंतल मौजूद थे

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook