Breaking Posts

Top Post Ad

विज्ञान गणित शिक्षक बनने के दावेदारों ने घेरा शिक्षा निदेशालय : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

शिक्षक बनने के दावेदारों का सोमवार को शिक्षा निदेशालय में जमावड़ा लगा। गणित/विज्ञान के शिक्षकों की जूनियर स्कूलों में भर्ती होनी है तो प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक रखे जाने हैं। दोनों भर्तियों से जुड़े अभ्यर्थियों ने निदेशालय परिसर में खूब हंगामा काटा।
अभ्यर्थियों का दबाव बढ़ने पर अफसरों को पुलिस बुलानी पड़ी, तब जाकर धरना-प्रदर्शन खत्म हो सका। नौकरी की चाह में यहां पहुंचे युवाओं ने कहा है कि तीन दिन तक शहर में रुककर आंदोलन करेंगे और कोई निर्णय कराकर ही यहां से जाएंगे।

जूनियर हाईस्कूलों में 29334 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया 2013 में शुरू हुई थी। सात चरणों में काउंसिलिंग हुई। प्रकरण हाईकोर्ट में जाने के बाद स्पष्ट आदेश हुए फिर भी उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं दिया जा रहा है।  दावेदारों का कहना है कि आला अफसरों की अनदेखी से बेसिक शिक्षा अधिकारी कहते हैं कि वह शिक्षा निदेशालय जाकर आदेश ले लें। इसीलिए यहां आए हैं। अभ्यर्थियों ने कहा कि जिन अन्य भर्तियों में समान योग्यता एवं मानदंड थे, मसलन-उर्दू शिक्षक, बीटीसी शिक्षक भर्ती व एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती, वहां पर ताबड़तोड़ प्रक्रिया चल रही है। अभ्यर्थियों ने यह भी कहा कि दो साल से उनके सारे शैक्षिक अभिलेख विभिन्न डायटों में जमा हैं। इससे वह कहीं आवेदन भी नहीं कर सकते हैं। 

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 15 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले युवाओं ने भी आवाज बुलंद की। परिषद तीसरी बार आवेदन मांग रहा है, जब अभ्यर्थी दबाव बनाते हैं तो आवेदन देने की तारीख घोषित हो जाती है, काउंसिलिंग की तारीख घोषित नहीं की जा रही है।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook