Breaking Posts

Top Post Ad

अखिलेश यादव हर महीने महिलाओं को देंगे 2000 रुपये, इस बड़े ऐलान ने सरकार की उड़ाई नींद

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बीजेपी को घेरने का कोई मौका नहीं चूकते हैं। शिक्षामित्रों का समायोजन, मॉब लिचिंग, महिलाओं की सुरक्षा जैसे कई त्वरित मुद्दों पर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तीखे शब्दबाण छोड़े। इस दौरान उन्होंने आधी आबादी की लिये बड़ी घोषणा कर दी। सपा प्रमुख ने सत्ता में आने पर हर महिला को 2000 रुपये पेंशन देने की बात कही।
अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी सत्ता में आने पर उत्तर प्रदेश की हर महिला को 2000 रुपये प्रति माह पेंशन देगी। बता दें कि यूपी में जब अखिलेश यादव की सरकार थी, हर महिला को समाजवादी महिला पेंशन योजना मिल रही थी। सपाइयों का दावा था कि सरकार यूपी की गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाली 50 लाख महिलाओं को समाजवादी महिला पेंशन दे रही है। इस योजना के तहत महिला को न्यूनतम 500 रुपये प्रतिमाह उपलब्ध काई जाती थी। योगी सरकार बनने के बाद इस योजना पर जांच बिठा दी गई।

भाजपा सरकार में महिलाएं असुरक्षित
बुधवार को अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में महिलाओं की समस्याओं को सुन रहे थे। अखिलेश यादव ने कहा कि महिलायें चाहे किसी भी जाति-समुदाय की हों, उनके साथ अन्याय नहीं न्याय होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में महिलायें सबसे ज्यादा असुरक्षित और संकट में हैं।
शिक्षामित्रों के मुद्दे पर सरकार को घेरा
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा शिक्षामित्रों के हर संघर्ष में समाजवादी पार्टी उनके साथ है। सराकर पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि हमने जिन शिक्षामित्रों को शिक्षक बनाकर रोजगार व शिक्षातंत्र को सशक्त करा था, भाजपा ने उन्हें आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया है। शिक्षामित्रों द्वारा अपने बाल त्यागना, भाजपा में विश्वास का भी त्याग है।


1977 से अब तक का रिकॉर्ड देखे भाजपा
मु्ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 75 सीटें जीतने के दावे को आधारहीन बताते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 75 सीटें जीतने का दावा करना हास्यापद है। मुख्यमंत्री को ध्यान रखना चाहिए कि 1977 के बाद से अब तक जनता ने चुनाव में सत्ताधारी दल सबक सिखाया है। इस बार भी वैसा ही होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि भीड़ द्वारा हत्या जैसा कांड देश के लिये शर्मनाक है।

No comments:

Post a Comment

Facebook