Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों के समर्थन में सोशल मीडिया पर उठी आवाज, लोगों ने किए ऐसे कमेंट

लखनऊ में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे शिक्षामित्रों का कुछ लोगों ने समर्थन किया है तो कुछ लोगों ने उन्हें अब हटाने पर सवाल भी उठाए हैं। साथ ही सरकार से उनका पक्ष सुनने की अपील की है। आपको बता दें कि लखनऊ के इको गार्डेन में शिक्षा मित्रों ने काला दिवस मनाया और अब तक प्रदर्शन के दौरान उनके जिन साथियों की मौत हो गई सिर मुंडवाकर उन्हें  श्रद्घांजलि दी।
शिक्षामित्रों का समायोजन 25 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट द्वारा रद् किया गया था। इसलिए काला दिवस मनाने के लिए उन्होंने आज की तारीख चुनी। प्रदर्शन कर रहे शिक्षामित्रों ने मुख्यमंत्री आवास कूच करने की कोशिश भी की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक दिया।

आम शिक्षक शिक्षा शिक्षामित्र ऐसोसिएशन के बैनर तले हुए इस प्रदर्शन में शिक्षामित्रों ने कहा कि जब तक उन्हें फिर शिक्षक नहीं बना दिया जाता वे यह लड़ाई जारी रखेंगे।

उनके इस प्रदर्शन ने जनता का ध्यान अपनी ओर खींचा। जिस पर लोगों ने सोशल मीडिया पर अलग-अलग प्रतिक्रिया दी। इस पर मिथिलेश कुमार गौतम का कहना है कि 'अगर शिक्षामित्र पढ़ाना नहीं जानते हैं तो इतने दिनों से इनको क्यों रखा है... और अब भी तो पढ़ा ही रहे हैं। इसलिए उनके वेतन में अब कटौती नहीं होनी चाहिए। उनको फिर से उनका हक दिया जाना चाहिए।'

No comments:

Post a Comment

Facebook