Breaking Posts

Top Post Ad

लखनऊ में महिला शिक्षामित्रों ने कराया मुंडन, AAP बोली- बेशर्म सत्ता के नशे में मदमस्त हैं

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को शिक्षामित्रों ने योगी सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। समायोजन रद्द होने के बाद अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही महिला शिक्षामित्रों ने लखनऊ में अपने बाल मुंडवाकर विरोध प्रदर्शन किया।
शिक्षामित्रों ने राज्य व केंद्र सरकार पर अपनी अनदेखी करने के आरोप लगाए। शिक्षामित्रों ने गोमती नगर के ईको गार्डन में प्रदर्शन किया। इस दौरान महिला शिक्षामित्रों ने भी सिर मुंडवाया। शिक्षामित्र पिछले 38 दिनों से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में प्रदेश भर से हजारों की संख्या में शिक्षामित्र शामिल हुए।

बाल मुंडवाने के पहले प्रदर्शन कर रहे शिक्षामित्रों ने अब तक जान गंवाने वाले अपने साथियों की आत्मा की शांति के लिए हवन कर उन्हें श्रद्घांजलि दी। उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता की भी मांग की।

वही आम आदमी पार्टी ने महिला शिक्षामित्रों के बाल मुंडवाने पर योगी सरकार पर निशाना साधा..आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा कि 'अत्यंत दुखद है उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और केन्द्र की मोदी सरकार @shiksha_mitra की माँगों से बेपरवाह है शर्म की बात है की महिलाओं को भी सिर मुँड़ाने को मजबूर होना पड़ रहा है लेकिन बेशर्म सत्ता के नशे में मदमस्त हैं'।

गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय ने शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द कर दिया था जिसके बाद से ही शिक्षामित्र आंदोलन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि शिक्षामित्रों को पैराटीचर बनाया जाए और जो शिक्षामित्र टीईटी उत्तीर्ण हैं उन्हें बिना परीक्षा दिए ही नियुक्ति दी जाए।

हालांकि, सरकार से शिक्षामित्रों की कई दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है। सरकार द्वारा दिए जा रहे मासिक वेतन को लेकर भी शिक्षामित्र खुश नहीं हैं।

No comments:

Post a Comment

Facebook