Breaking Posts

Top Post Ad

लखनऊ: समायोजन रद्द होने की बरसी पर शिक्षामित्रों का काला दिवस, मुंडन कराकर और जनेऊ उतारकर विरोध

लखनऊ: समायोजन रद्द होने को एक साल पूरा होने के मौके पर उत्तर प्रदेश के शिक्षा मित्र बुधवार को काला दिवस मना रहे हैं। राजधानी के ईको गार्डन में जुटे राज्य भर के शिक्षा मित्र अपना विरोध जताने के लिये मुंडन करा रहे हैं, जिसमें महिला शिक्षा मित्र भी शामिल है। ब्राह्मण शिक्षा मित्र अपना जनेऊ उतारकर विरोध करा रहे हैं।
जनेऊ उतारते शिक्षा मित्र

भारी संख्या में पहुंचे शिक्षा मित्र विरोध के अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। शिक्षा मित्र इसके बाद शहीद स्मारक पर विरोध स्वरूप हवन और श्राद्ध भी करेंगे। साथ ही इस बीच मृतक शिक्षा मित्रों का श्रद्धांजलि भी दी जायेगी।

सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद यूपी के 1 लाख 72 हजार शिक्षा मित्रों का समायोजन सरकार ने रद्द कर दिया था। समायोजन रद्द होने के विरोध में शिक्षा मित्रों ने लखनऊ से दिल्ली तक बड़ी लड़ाई लड़ी और कई चरणों में बड़े स्तर पर धरना प्रदर्शन भी किया। लेकिन शिक्षा मित्रों का प्रदर्शन कोई रंग न ला सके। एक साल की अवधि में कुछ हताश शिक्षा मित्रों ने मौत को भी गले लगाया।

 शिक्षा मित्रों ने इस संबंध में सीएम योगी से भी कई बार मुलाकात की लेकिन समस्या का अभी तक कोई समाधान नहीं निकल सका है।

प्रदर्शन कर रहे शिक्षा मित्र उनके बेराजगार होने के लिये योगी सरकार को जिम्मेदार मानते है।

शिक्षा मित्रों का मानना है कि सीएम योगी यदि चाहते तो अध्यादेश लाकर या अन्य तरीकों से शिक्षा मित्रों को बहाल कर सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

No comments:

Post a Comment

Facebook