Breaking Posts

Top Post Ad

योगी सरकार के विरोध में महिला शिक्षामित्रों ने कराया मुंडन

लखनऊ। राजधानी के ईको गार्डन पार्क में बुधवार को महिला शिक्षामित्रों ने योगी सरकार के विरोध में सिर मुड़वाया। इस अनूठे प्रदर्शन में अपने चार सूत्रीय मांगों को लेकर हजारों शिक्षामित्र शामिल ​हुए। वहीं पुरुषों ने भी अपने बाल मुंडवाए।

प्रदर्शनकारी अपने चार सूत्रीय मांगों को लेकर बीते 38 दिनों से आंदोलनरत थे। सरकार की तरफ से किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया न मिलने पर शिक्षामित्रों रोष है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री योगी पर आक्रोश जताया। कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार श‍िक्षाम‍ित्रों को प्रताड़ित कर रही हैं।

गौरतलब है कि महीनें भर पहले से चल रहे श‍िक्षाम‍ित्रों के इस आंदोलन में कई श‍िक्षाम‍ित्रों की जान भी जा चुकी है। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने मानदेय बढ़ाने, समायोजन समेत चार मांग किया है। प्रदर्शन के दौरान मह‍िला श‍िक्षाम‍ित्रों के आक्रोश का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीते दिनों आंदोलन के दौरान मारे गए लोगों को श्रद्धांजल‍ि देते हुए अपना स‍िर मुंडवा दिया। वहीं, मृतक श‍िक्षाम‍ित्रों के पर‍िजनों के ल‍िए आर्थ‍िक सहायता की मांग भी की।

यह है श‍िक्षाम‍ित्रों का मामला

सुप्रीम कोर्ट ने 25 जुलाई 2017 को श‍िक्षाम‍ित्रों का समायोजन रद्द कर दिया था। इसके बाद से ही श‍िक्षाम‍ित्र अपने समायोजन की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। उनकी मांग यह भी है कि श‍िक्षाम‍ित्रों को पैराटीचर बनाया जाए। इसके अलावा जो श‍िक्षाम‍ित्र टीईटी उत्‍तीर्ण हैं उन्‍हें बगैर परीक्षा के न‍ियुक्‍त‍ि दी जाए।

No comments:

Post a Comment

Facebook