Breaking Posts

Top Post Ad

समायोजन न होने पर शिक्षामित्रों ने मुण्डन करा मनाया काला दिवस

इंडिया इमोशन्स न्यूज़ आलमबाग क्षेत्र के गीतापल्ली में स्थित धरना स्थल ईको गार्डेन में उन्नसठ दिनों से समायोजन की लड़ाई लड़ रहे शिक्षामित्रों ने शासन की उदासिनता व अनदेखी से नाराज होकर बुधवार दोपहर प्रदर्शन कर शिक्षामित्रो ने सामूहिक रूप से मुंडन करवा कर अपना विरोध दर्ज कराते हुए काला दिवस मनाया ।
इस विरोध प्रदर्शन में पुरुष शिक्षामित्रों के साथ साथ महिला शिक्षामित्रों ने सर मुड़ा कर सरकार के विरुद्ध अपना आक्रोष दर्ज कराया और सरकार विरोधी नारे लगाये ।प्रदर्शन का नेतृत्व कर रही महिला शिक्षामित्र ऊमा सिंह ने सबसे पहले अपना बाल मुड़ा कर सरकार के प्रतिं नाराजगी जताते हुए अपना विरोध दर्ज कराया । उमा सिंह के सर मुड़ाते ही एक के बाद एक महिला व पुरूष शिक्षामित्रों ने अपने अपने सर मुड़वा दिए । शिक्षामित्रों का यह यह रूप देख स्थानीय आलमबाग थाना प्रभारी ने अपने उच्च अधिकारीयों को मामले की सूचना देकर अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की ।


आलमबाग़ प्रभारी निरीक्षक की सूचना पर क्षत्राधिकारी आलमबाग़ व कृष्णानगर समेत आरएएफ व पांच थानों की पुलिस ईको गार्डेन पहुँच गई । देखते ही देखते धरना स्थल ईको गार्डेन छावनी में तब्दील हो गया । प्रदर्शन का नेतृत्व कर रही ऊमा सिंह ने विरोध प्रकट करते हुये कहाकि इस निकम्मी सरकार ने हमारी समायोजन की मांग को महीनों से टरका रही है जबकि सपा शासनाकाल में समायोजित कर वेतन जारी कर दिया गया था । कोर्ट के आदेश पर बर्तमान सरकार ने हमारे समायोजन को रद्द कर दिया । समायोजन की मांग को लेकर दो माह से हम लोग प्रदर्शन कर रहे है लेकिन सरकार के कान पर जूॅ नही रेंग रहा है । हम महिला शिक्षामित्रों ने अपने बाल मुड़वा कर आज के प्रदर्शन को काला दिवस के रूप में मना रहे है । उमा सिंह ने कहा कि महिलाओं के केश ईश्वर द्वारा पदत्त सुन्दर वस्तुओ में से एक है लेकिन सरकार के रवैये से परेशान होकर हमे उसका भी विर्सजन कराना पड़ा । यदि मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ हमारी मांगो को पूरी नही कर पाते तो उन्हें चुड़ी पहन लेनी चाहिए । उमा ने कहा कि यदि सरकार हमारी मांगो को नही मानती तो लखनऊ से लेकर दिल्ली तक ईट से ईट बजा देंगे परिणाम चाहे जो हो । दोपहर तक चले हंगामें के बाद धरना स्थल पहुंचे एसीएम तृतीय ने शिक्षामित्रों से मुलाकात कर उनके मांगो का ज्ञापन सरकार तक पहुंचा कर जल्द मुख्यमंत्री से मुलाकात कराने का आश्वासन दिया ।

No comments:

Post a Comment

Facebook