Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों ने मांगा एरियर का भुगतान

संतकबीरनगर। उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ की बैठक शनिवार को संगठन के कार्यालय पर जिलाध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। इसमें सातवें वेतन आयोग के एरियर के भुगतान की मांग की गई। साथ ही शिक्षकों की समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट आए काफी दिन हो गए, लेकिन अभी तक एरियर का भुगतान नहीं किया गया। उन्होंने शिक्षकों का जीपीएफ एवं एनपीएस पासबुक जारी करने की मांग की। कहा कि शिक्षकों को आधिकारिक परिचय पत्र जारी किया जाना चाहिए।

साथ ही शिक्षकों की पदोन्नति की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। जूनियर हाईस्कूल में खाली सहायक अध्यापकों के पद भरने और अंतरजनपदीय स्थानांतरण में आए शिक्षकों को उनके गृह ब्लॉक में तैनाती करने की मांग दोहराई गई। साथ ही नव नियुक्त अनुचरों को नियमित वेतन देने की मांग की गई।

उन्होंने कहा कि 2004 और 2006 में पदोन्नित पाए अध्यापकों की वेतन विसंगति को तत्काल दूर किया जाए। बैठक के बाद मांगों को लेकर बीएसए व वित्त एवं लेखाधिकारी को ज्ञापन दिया गया। इस दौरान प्राथमिक शिक्षक संघ के पूर्व मंत्री जयराम वर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन रखा गया।

बैठक में शिव प्रकाश शर्मा, सुरेश चंद्र, पीताम्बर, अब्दुर्रहीम, भूपेंद्र प्रताप सिंह, मु.यहिया खान, जलालुद्दीन अंसारी, अख्तर आलम, चंद्रशेखर मिश्र, शिव प्रसाद सिंह, अवधेश मणि त्रिपाठी, सुरेश पाठक, अनिल कुमार, अमर बहादुर सिंह, अश्विनी कुमार चौधरी, मु.नसीम, राम करन यादव आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Facebook