Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों को विकल्प के आधार पर मूल विद्यालय में भेजे जाने के निर्देश

समायोजित शिक्षामित्रों को अब अपने मूल विद्यालय में वापस भेजा जाएगा। इसके लिए शासन की ओर से बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश जारी कर दिए गए है। विभाग ने भी शिक्षामित्रों को राहत देने के लिए निर्देशों पर कार्य करना शुरू कर दिया है।

बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षामित्रों का शिक्षक के रूप में समायोजन होने के बाद जिले के आवश्यकता वाले विद्यालयों में तैनात कर दिया था। न्यायालय के आदेश के बाद विभाग ने इन सभी शिक्षामित्रों का समायोजन निरस्त कर दिया। विभाग ने शिक्षामित्रों के मानदेय में बढ़ोत्तरी करते हुए इसे 3500 रुपये से बढ़ाकर 10 हजार रुपये भी कर दिया था

शिक्षामित्रों ने मांग की कि जब उनका समायोजन निरस्त कर दिया गया है तो उनको दूर दराज के विद्यालयों से हटाकर उनके मूल विद्यालय में वापस भेजा जाए। जिससे अल्प वेतन भोगी शिक्षामित्र आसानी से विभाग में अपनी सेवाएं दे सकें। शासन ने अब शिक्षामित्रों की इस मांग को मानते हुए सभी शिक्षामित्रों को उनके मूल विद्यालयों में वापस भेजने के निर्देश दिए हैं। जो शिक्षामित्र अपने मूल विद्यालय में वापस नहीं जाना चाहते उनको उसी विद्यालय में कार्य करने दिया जाए। 
शासन के निर्देशानुसार शिक्षामित्रों को विकल्प के आधार पर मूल विद्यालय में भेजे जाने के निर्देश प्राप्त हुए है। शिक्षामित्रों की मूल विद्यालय में भेजे जाने की प्रक्रिया जल्द ही पूरी कर ली जाएगी।
- हरिश्चंद, बीएसए 

No comments:

Post a Comment

Facebook