Breaking Posts

Top Post Ad

खुद सर मुंडवाने के बाद स्कूल लौटी शिक्षामित्र ने मुंडवा दिए स्कूल के बच्चों के सिर

रायबरेली। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में समायोजन के 25 जुलाई 2018 को एक साल पूरे होने पर शिक्षामित्रों ने ईको गार्डन में काला दिवस मनाया था। इस दौरान शिक्षामित्रों ने अपना सिर मुंडवाकर सरकार के खिलाफ विरोध जताया था। वहीं, अब ऐसी एक तस्वीर राजबरेली के सरकारी प्राथमिक विद्यालय में वायरल हो रही है। यहां शिक्षामित्र के साथ कक्षा 1 और 2 के आठ बच्चों के सिर मुंड हुए है।

मामला रायबरेली के पूरे लोधन प्राथमिक विद्यालय का है। शिक्षामित्र सुमन ने कक्षा 1 और 2 के सिर मुंडवाए करीब 8 बच्चों साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। हालांकि, महिला शिक्षामित्र सुमन ने कहा कि 'मैंने किसी को सिर मुंडवाने के लिए नहीं कहा। स्कूल पहुंची तो बच्चे क्लास में सिर मुंडाकर आए थे।'

सुप्रीम कोर्ट ने किया था समायोजन रद्द
25 जुलाई 2017 को सुप्रीम कोर्ट ने 1.70 लाख शिक्षा मित्रों का समायोजन रद्द कर दिया था। शिक्षामित्रों ने 25 जुलाई 2018 को लखनऊ के ईको गार्डन में 25 जुलाई को काला दिवस के रुप में माना था। शिक्षामित्रों ने अपने अपना सिर मुंडवाकर और शिक्षों ने अपना जनेऊ उतारकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

महिला शिक्षामित्रों के मुंडन करा लेने से मच गया था हड़कंप
आपको बता दें कि 25 जुलाई को अपनी मांगे पूरी न होने से नाराज महिला शिक्षामित्रों ने अपना मुंडन कराकर सरकार के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया था। इतना ही नहीं सीएम आवास का घेराव करने का भी प्रयास किया गया था लेकिन प्रशासन ने इको गार्डन के गेट बंद कर दिए थे।

सीएम ने गठित की कमेटी
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिक्षामित्रों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए कमेटी का गठित की है। कमेटी शिक्षामित्रों की समस्याओं और उनकी मांगों को लेकर अपना सुझाव देगी। इस कमेटी की अध्यक्षता डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा करेंगे। बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रभात कुमार के अलावा अन्य अधिकारी को शामिल किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Facebook