Breaking Posts

Top Post Ad

फीरोजाबाद के फर्जी शिक्षकों की भी बढ़ी धड़कनें

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: एसआइटी द्वारा 5186 बीड अंकतालिकाओं को फर्जी करार देने के बाद में फीरोजाबाद के भी कई शिक्षकों की धड़कने बढ़ गई हैं।
जिले के कई शिक्षक हैं, जिन्होंने बीएड की अंकतालिकाएं बनवाई और इसके बाद में इन अंकतालिकाओं के आधार पर इन्होंने नौकरी भी पाई है।
बीएड न करने वाले कई शिक्षक फिलहाल दूसरे जिलों में नौकरी कर रहे हैं, क्योंकि फीरोजाबाद में इनके बीएड न करने की जानकारी इनके साथियों व मुहल्लेवासियों को है। ऐसे में शिकायतों से बचने के लिए दूसरे जिलों में नौकरी करने वाले इन शिक्षकों के चेहरों का भी रंग उतर गया है।
लंबी जांच के बाद में एसआइटी ने यह सूची जारी की है। एसआइटी का कहना है कि बीएड फर्जीवाड़े के तहत अंकपत्र पाने वाले हजारों शिक्षक बेसिक शिक्षा विभाग में नौकरी कर रहे हैं। फीरोजाबाद की आगरा से दूरी ज्यादा न होने के कारण यहां के कई शिक्षकों ने उस दौर में फर्जी अंकतालिकाएं बनवाई थी। एक शिक्षक नाम न छापने की शर्त पर कहते हैं कि विवि के कई दलाल जिले में सक्रिय थे, जिन्होंने उस वक्त सिर्फ बीएड में ही नहीं, बल्कि स्नातक की अंकतालिकाओं में भी फर्जीवाड़ा कर नंबर बढ़वाए। सूत्रों की मानें तो कई परिवारों में भाई व चचेरे भाई तक फर्जी अंकतालिकाओं के आधार पर ही नौकरी कर रहे हैं। अब जब एसआइटी सूची सौंप चुकी है तो शिक्षकों की धड़कनें तेज हो गई हैं। खासतौर पर उन शिक्षकों की, जिन्हें एसआइटी पूर्व में तलब भी कर चुकी है। कई चरणों में एसआइटी ने शिक्षकों को लखनऊ में स्थित मुख्यालय पर तलब कर उनसे पूछताछ की थी।

विवि कर्मचारियों को मिला रहे फोन: फीरोजाबाद के एक शिक्षक तो सुबह से ही विवि में अपने परिचित कर्मचारियों को फोन मिलाने बैठ गए। इन्हें भले ही एसआइटी ने तलब नहीं किया था, लेकिन उन्होंने अपनी बीएड अंकतालिका में नंबर बढ़वाए थे। शिक्षक ¨चतित थे कहीं उनका भी नाम तो सूची में नहीं।
Big Breaking news :

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook