Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षा मित्रोंं में 99% लोग निकम्मे , कामचोर अनपढ़ थे जो अपना नाम तक नही लिख सकते : अजीत दद्दा

जैसा कि आप जानते हैं कि माननीय सुप्रीम कोर्ट ने ऊपी में शिक्षा मित्रों का सहायक अध्यापक के रूप में हुआ समायोजन रद्द कर दिया है ।

इस से TET पास मेधावी छात्रों का सहायक अध्यापक के रूप में नियुक्ति पाने का रास्ता साफ हुआ है ।
ये एक कटु सत्य है कि पूर्व में मुल्लायम जादो और भैण मायावती के कार्यकाल में राजनैतिक सिफारशी अपात्र , कुपात्र , अनपढ़ लोगों का चयन बिना किसी प्रक्रिया के शिक्षा मित्रों के रूप में कर लिया गया और फिर चुपके से उन्हें , पीछे से , चोर दरवाज़े से सहायक अध्यापक के रूप में समायोजित कर लिया गया ।
इन शिक्षा मित्रोंं में 99% लोग निकम्मे , कामचोर अनपढ़ थे जो अपना नाम तक नही लिख सकते ।
ऐसा नही है कि इनको मौका नही मिला । इनके पास पर्याप्त समय था कि ये पिछले 5 - 7 सालों में पढ़ के , तैयारी करके TET पास कर लेते । पर इनमे इतनी योग्यता ही नही थी कि ये लोग ये कर पाते ।
अब जबकि सर्वोच्च न्यायालय ने न्याय कर दिया है , दूध का दूध पानी का पानी कर दिया है और TET पास मेधावी छात्रों की सहायक अध्यापक के रूप में नियुक्ति का रास्ता साफ कर दिया है ।
ऐसे में कल शिक्षा मित्रोंं ने धरना प्रदर्शन हड़ताल करने का निर्णय लिया है ।
मुझे पूरा विश्वास है कि योगी सरकार इन अनपढ़ ज़ाहिल निकम्मे नकारा सिफारशी गधों से सख्ती से निपटेगी ।
मुझे सबसे ज़्यादा हमदर्दी उन लड़के लड़कियों से है जो इनके इस फ़र्ज़ी समायोजन के झांसे में आ के अपना जीवन बर्बाद कर बैठे ।
कल जहां पर भी ये शिक्षा मित्र धरना दें वहां इनके ससुर लोग भी धरना प्रदर्सन हड़ताल करें और इन शिक्षा मित्रोंं से दहेज का refund मांगें ।
अजीत दद्दा
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook