यूपी की सड़कों पर उतरे हजारों शिक्षा मित्र, कई जगहों पर तोड़फोड़

यूपी में शिक्षा मित्रों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पौने दो लाख शिक्षा मित्र निराश हैं। आज यूपी के कई जिलों में शिक्षा मित्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
मुरादाबाद, संतकबीरनगर, गोरखपुर, देवरिया में 1 हजार से ज्यादा शिक्षा मित्र सड़कों पर उतर आए हैं। 1 हजार पुरुष और महिला शिक्षा मित्र जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान में घुसे और वहां तोड़फोड़ शुरू कर दी।

पुलिस उन्हें रोकने की कोशिश कर रही है लेकिन वे गोरखनाथ मंदिर की ओर बढ़ रहे हैं। पुलिस को धक्का देते हुए वे आगे बढ़ रहे हैं। दरअसल, कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर आ रहे हैं और शिक्षा मित्र उनसे उम्मीद लगाकर बैठे हैं कि वे इस मामले पर उनके लिए कुछ करेंगे। अमरोहा में भी शिक्षा मित्र विरोध कर रहे हैं।






देवरिया में शिक्षा मित्रों का विरोध
मामले को लेकर बुधवार की सुबह ही शिक्षकों का रेला टाउनहाल की ओर उमड़ पड़ा। सैकड़ों महिला व पुरुष समायोजित शिक्षामित्र शिशुमंदिर परिसर में इकट्ठा हो गए। गिट्टियों के ढेर पर मंच सज गया। मैदान में बिछे बालू पर शिक्षामित्र बैठ गए। इसमें फैसले से उपजी सरगर्मी साफ झलक रही थी। सभी शिक्षामित्र संगठन इसमें शामिल थे।
उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला उलझन भरा है। लेकिन एक बात साफ है कि समायोजन रद्द हो गया है। अब हमें अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष करना होगा। इसके बाद शिक्षामित्रों ने सुभाष चौक पर पहुंच कर सड़क जाम कर दिया। पुलिस आंदोलन कारियों को समझाने का प्रयास कर रही है। जाम के कारण बडे़ वाहनों को रूट परिवर्तित करके चलाया जा रहा है।

शिक्षामित्रों का आंदोलन हुआ उग्र
धरना प्रदर्शन कर रहे आक्रोशित शिक्षा मित्रों का आंदोलन उग्र हो गया। बुधवार को खलीलाबाद जूनियर हाईस्कूल परिसर में जुटे शिक्षामित्रों ने पहले डायट कार्यालय को बंद करा दिया। इसके बाद बीआरसी को बंद कराया। यहां से नारेबाजी करते सभी बीएसए कार्यालय पहुंचे। शिक्षामित्रों का आक्रोश देख कर्मचारी ताला बंद कर किनारे हो गए। शिक्षामित्रों ने बीएसए कार्यालय में तोड़फोड़ कर एसी तोड़ डाला।
लेखाधिकारी कार्यालय में भी तोड़फोड़ की। एमआईएस कक्ष के पीछे की खिड़की तोड़कर पेट्रोल डाल आग लगा दी। यहां से निकलकर हाइवे पर पहुंच जाम लगा दिया। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया। पर शिक्षामित्र नहीं माने। मौके पर पहुँचे एसडीएम, सीओ, एएसपी शिक्षा मित्रों को मनाने में जुटे हैं। मौके पर जाम लगा है
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week