TGT-PGT 2011 RESULTS: प्रवक्ता इतिहास, टीजीटी संस्कृत में 390 सफल, माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र 2011 के दो विषयों का रिजल्ट जारी

इलाहाबाद माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र ने वादे के मुताबिक के दो और विषयों की लिखित परीक्षा का जारी किया है। 2011 प्रवक्ता इतिहास और स्नातक शिक्षक संस्कृत में 390 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं।
अब सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार होगा, जिसका कार्यक्रम कुछ दिन बाद जारी होने के आसार हैं।

चयन बोर्ड ने बीते सोमवार को बैठक करके यह स्पष्ट कर दिया था कि वह परीक्षा लगातार जारी करता रहेगा। उसी दिशा में आगे बढ़ते हुए बुधवार को प्रवक्ता इतिहास का रिजल्ट जारी हुआ है। इसकी लिखित परीक्षा में 12937 अभ्यर्थी शामिल हुए थे, उनमें से 66 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए हैं। अब ये अभ्यर्थी 14 पदों के लिए साक्षात्कार देंगे। इसी तरह स्नातक शिक्षक संस्कृत की परीक्षा में 10443 अभ्यर्थी शामिल हुए उनमें से 324 लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं, वह 77 पदों के लिए इंटरव्यू देंगे। चयन बोर्ड के उप सचिव नवल किशोर ने बताया कि रिजल्ट वेबसाइट व चयन बोर्ड कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा किया गया है, अभ्यर्थी उसे देख सकते हैं। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार के लिए आगे कार्यक्रम जारी होगा, अभी परीक्षा के घोषित हो रहे हैं।
परीक्षा और साक्षात्कार कराएगी नई संस्था
चयन बोर्ड भले ही एक के बाद एक परीक्षा जारी कर रहा है, लेकिन शासन व चयन बोर्ड से तनातनी बरकरार है। प्रतियोगियों के एक धड़े ने चयन बोर्ड मुखिया से वार्ता की है। इसमें यह सामने आया कि शासन नहीं चाहता कि चयन बोर्ड 2011 का परीक्षा न जारी करे। उम्मीद है कि अगले माह तक चयन बोर्ड और उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग उप्र का विलय होने का आसार है। माना जा रहा है कि अब नई संस्था की 2011 का साक्षात्कार और 2016 की लिखित परीक्षा कराएगी। चयन बोर्ड मुखिया फिलहाल शासन के निर्देश न मानकर लगातार रिजल्ट जारी करते रहने पर अडिग हैं।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week