Breaking Posts

Top Post Ad

बेसिक शिक्षकों के लिये अतिमहत्वपूर्ण-पूरा पढ़ें: इसे पूरे प्रदेश में फॉरवर्ड जरूर करिये

*बेसिक शिक्षकों के लिये अतिमहत्वपूर्ण-पूरा पढ़ें*
इसे पूरे प्रदेश में फॉरवर्ड जरूर करिये-
UP बोर्ड परीक्षा के माध्यम से  प्राइमरी के शिक्षकों को अपमानित करने करने के संबंध में जोरदार विरोध करते हुए इसके खिलाफ जमीनी स्तर पर जबरदस्त लडाई लड़नी है जिसके कई चरण होंगे-

1- सोशल मीडिया में इसका जबरदस्त विरोध
2- जमीनी स्तर पर सभी शिक्षकों द्वारा इसका विरोध
3- सभी जिलों के शिक्षक संघ द्वारा विरोध में जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन इसके लिए शिक्षक संघ का प्रदेश नेतृत्व सभी जिला इकाइयों को निर्देशित करें
4- यदि संभव हुआ तो बोर्ड परीक्षाओं में ड्यूटी का बहिष्कार
5- अंतिम लडाई हाई कोर्ट में मानहानि का मुकदमा
जो भी शिक्षक/शिक्षिका इस मुहिम में साथ देना चाहते हैं वो सब सबसे पहले अपने जिले में सभी शिक्षकों को प्रेरित करें कि सोशल मीडिया में इसके विरोध विरोध स्वरूप मर्यादित भाषा मे कुछ न कुछ विचार जरूर लिखें और अपने-अपने जिला संघ के पदाधिकारियों को कहें कि इसके विरोध में जिलाधिकारी को ज्ञापन दें।
अंत मे कोर्ट तक कि लड़ाई में तन-मन-धन से साथ देने के इच्छुक शिक्षक/शिक्षिकायें मेरे व्हाट्सएप नम्बर में अपना व अपने जिले का नाम लिख कर भेजें।
उसके बाद इस संबंध में व्हाट्सएप ग्रुप बना उसमे सभी को जोड़कर आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया जाएगा फिर कोर्ट का रुख किया जाएगा।
*मामला क्या है-*
Up बोर्ड परीक्षा 2018 के इंग्लिश-A पेपर कोड 117/2  323 (CA) प्रश्नपत्र में  एक प्रश्न दिया है जिसका हिंदी में मतलब है- प्राथमिक स्कूल के शिक्षक की अपने कर्तव्य के प्रति कामचोरी(निकम्मेपन) का शिकायती पत्र जिलाधिकारी जिलाधिकारी के नाम लिखें।
इसकी घोर निंदा करते हुए विरोध स्वरूप इस बात पर हाई कोर्ट में अवमानना याचिका दायर करना चाहिए क्योंकि ये हमारी इज्जत का सवाल है इसके द्वारा बच्चों के मन मे यह धारणा डाली जा रहा है कि प्राइमरी के शिक्षक/शिक्षिकायें कामचोर/निकम्मे हैं।
*अब सवाल है यह करेगा कौन..?*
तो चलिए हम लोग करते हैं इसकी खिलाफत वो भी कोर्ट में मानहानि के दावे तक
*इसके लिए मैं तन-मन-धन से तैयार हूँ*
*और कौन-कौन तैयार है...?*
कृपया कोई भी जल्दबाजी में हाँ न करें, अगर *सच मे तन-मन-धन तैयार हैं* तब ही हाँ करें..🙏🏼
और भी जो लोग इस मुहिम में जुड़ना चाहते हैं वो मुझे मेरे व्हाट्सएप नम्बर 9839744744 में अपना व जनपद का नाम और मोबाइल नम्बर लिख कर मैसेज करें।
*इसे पूरे प्रदेश में फॉरवर्ड जरूर करिये*
राजकुमार सिंह,
प्राइमरी टीचर सीतापुर.

sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook